चंडाक रोड पर मॉर्निग वॉक पर निकले पूर्व सैनिक पर झपटा गुलदार

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय की चंडाक रोड पर गुलदार फिर सक्रिय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 11:00 PM (IST)
चंडाक रोड पर मॉर्निग वॉक पर निकले पूर्व सैनिक पर झपटा गुलदार
चंडाक रोड पर मॉर्निग वॉक पर निकले पूर्व सैनिक पर झपटा गुलदार

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय की चंडाक रोड पर गुलदार फिर सक्रिय हो गया है। गुरुवार की सुबह मॉर्निग वॉक पर निकले एक पूर्व सैनिक गुलदार के हमले में बाल-बाल बच गए।

चंडाक रोड और उससे लगे क्षेत्रों में गुलदार सक्रिय है। कुछ रोज पूर्व पुनेड़ी गांव में गुलदार ने एक ग्रामीण पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। मार्निग वॉक के लिए निकलने वाले कई लोग गुलदार को देख चुके हैं। गुरुवार की सुबह पांच बजे साथियों के साथ मार्निग वॉक पर निकले एक पूर्व सैनिक पर गुलदार ने झपटा मारा, देवयोग से वे गुलदार की चपेट में आने से बच गए। पूर्व सैनिक अपने साथियों से कुछ आगे चल रहे थे। उनके साथियों ने शोर मचाकर गुलदार को खदेड़ा। गुलदार की बढ़ती सक्रियता से लोगों में दहशत है। गुलदार दिखाई देने के बाद कई लोगों ने मार्निग वॉक छोड़ दिया है। वन विभाग ने इस क्षेत्र में लदार के एक जोड़े के सक्रिय होने की पुष्टि करते हुए लोगों से सतर्क रहने को कहा है। ========= थ्वालखेड़ा में दो शावकों के साथ दिखी बाघिन

टनकपुर : पिछले कई दिनों से एक बाघिन अपने दो शावकों के साथ आसपास के जंगलों में विचरण कर रही है। पिछले दिनों यह बाघिन अपने शावकों के साथ टनकपुर-चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे नंधौर अभयारण्य केन्द्र के पास मार्ग से गाव की ओर जाते देखी गई। जिसका कुछ पर्यटकों ने फोटो खींचकर वायरल भी किया था। इधर पूर्णागिरि मार्ग के जंगल से लगे गाव थ्वालखेड़ा में बुधवार की शाम वही बाघिन अपने दो शावकों के साथ दिखाई दी। ग्रामीणों से एक-दूसरे को मोबाइल से सूचना देकर सुरक्षित अपने घर के अंदर रहने को कहा। थ्वालखेड़ा के पूर्व प्रधान सुन्दर सिंह बोहरा ने इसकी सूचना शारदा वन रेंज को भी दी। इधर वन दारोगा मुनीष राणा ने बताया कि यह बाघिन अपने शावकों के साथ आसपास के जंगल वाले क्षेत्र में घूम रही है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से सुरक्षा बरतते हुए व अनावश्यक रूप से जंगल में न जाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी