घाट-पिथौरागढ़ मार्ग खुला, चौथे दिन संपर्क बहाल

चार दिनों से घाट के दिल्ली बैंड के पास बंद एनएच खुल चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:18 PM (IST)
घाट-पिथौरागढ़ मार्ग खुला, चौथे दिन संपर्क बहाल
घाट-पिथौरागढ़ मार्ग खुला, चौथे दिन संपर्क बहाल

संस, पिथौरागढ़: चार दिनों से घाट के दिल्ली बैंड के पास बंद एनएच खुल चुका है। जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने मौके पर मौजूद रह कर मार्ग खुलवाया। जबकि दिन में साढ़े बारह बजे चुपकोट के पास भारी मलबा आने से स्थिति खराब हो गई थी। सायं को जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मार्ग को खुलवाया। मार्ग खुलने के कारण चौथे दिन जिले का बाहरी जिलों और मैदानी क्षेत्रों से संपर्क बहाल हो सका है।

धारचूला से मिली जानकारी के अनुसार टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर पिथौरागढ़ से धारचूला के मध्य नया बस्ती के पास सड़क दरक कर काली नदी में समा गई है। सायं को अचानक सड़क धंस गई और आने जाने वाले वाहन फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि इस स्थान पर पैदल चलना भी संभव नहीं है। यहां पर पूर्व से ही खतरा बना हुआ था। बारिश के बाद दो धूप खिलने से अचानक सड़क पूरी टूट कर काली नदी में बह गई है। ======== टकाना क्षेत्र में भूस्खलन से पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त, आवागमन बाधित

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: बारिश का वेग थमने के बाद भी भूस्खलन की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। नगर के टकाना क्षेत्र में हुए भूस्खलन से पुराना पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। मार्ग ध्वस्त हो जाने से क्षेत्र में रहने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

पुराना पैदल मार्ग पत्थरों की दीवार के ऊपर बना हुआ था। दीवार गिर जाने से मार्ग ध्वस्त हो गया। टकाना क्षेत्र की बड़ी आबादी पैदल मार्ग से आवागमन करती है। मार्ग ध्वस्त हो जाने से इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अब अपने घर पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। परेशान लोगों ने गुरुवार को सामाजिक कार्यकर्ता रेवती जोशी की अगुवाई में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान को समस्या से अवगत कराया। क्षेत्रवासियों ने अविलंब पैदल मार्ग का पुनर्निर्माण करने के साथ ही क्षतिग्रस्त दीवार को ठीक कराए जाने की मांग की। अपर जिलाधिकारी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी