पिथौरागढ़ में घटिया सामग्री खरीद मामले में कार्रवाई न होने पर भड़के

पिथौरागढ़ जिले में घटिया स्वास्थ्य सामग्री खरीद के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेसी आक्रोशित हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:13 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:13 PM (IST)
पिथौरागढ़ में घटिया सामग्री खरीद मामले में कार्रवाई न होने पर भड़के
पिथौरागढ़ में घटिया सामग्री खरीद मामले में कार्रवाई न होने पर भड़के

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिले में घटिया स्वास्थ्य सामग्री खरीद के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने से खिन्न यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलक्ट्रेट के सम्मुख प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी आनंद स्वरू प ने स्वयं धारचूला में घटिया निर्माण सामग्री पकड़ी थी। उन्होंने सप्लायर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे, लेकिन एक पखवाड़े से अधिक समय बीतने के बाद भी इस मामले में काई कार्रवाई नहीं हुई है। इससे नाराज यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व में कलक्ट्रेट के समक्ष धरना व प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि स्वयं जिलाधिकारी द्वारा मामला पकड़े जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि राजनैतिक दबाव में मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शन के बाद जांच की मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। धरना देने वालों में प्रदेश सचिव करन सिंह, प्रकाश देवली, शिवम पंत व रवि कन्याल शामिल थे।

---

वाहन चालक की बहाली की मांग पर सौंपा ज्ञापन

संस, लोहाघाट : वाहन चालक संगठन के पदाधिकारियों ने उद्योग विभाग से हटाए गए वाहन चालक की तत्काल बहाली की मांग को लेकर विधायक पूरन सिंह फत्र्याल को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि उद्योग विभाग में तैनात चालक सुरेश फत्र्याल को महाप्रबंधक ने बेबुनियादी आरोप लगाकर हटा दिया। उन्होंने वाहन चालक की तैनाती शीघ्र करने की मांग की। कहा कि नौकरी से हटाए जाने से वाहन चालक के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। विधायक ने शीघ्र वाहन चालक की बहाली कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान वाहन चालक संगठन के अध्यक्ष दीपक कुमार, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह ढेक, मुकेश खर्कवाल, सुरेश फत्र्याल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी