कोविड क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर चार गिरफ्तार, दो पर जुर्माना

मंगलवार से शुरू हुए कोविड क‌र्फ्यू का पुलिस और प्रशासन ने सख्ती से पालन कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:08 PM (IST)
कोविड क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर चार गिरफ्तार, दो पर जुर्माना
कोविड क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर चार गिरफ्तार, दो पर जुर्माना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: मंगलवार से शुरू हुए कोविड क‌र्फ्यू का पुलिस और प्रशासन ने सख्ती से पालन कराया। 10 बजते ही बाजार बंद हो गया। एसडीएम सदर और कोतवाल ने नगर क्षेत्र में मोर्चा संभाला।

कोविड क‌र्फ्यू में मंगलवार को सिर्फ सब्जी की दुकानें खोले जाने की छूट दी गई थी। दुकानें सात बजे से पूर्व ही खुल गई थी। समय की कमी को देखते हुए सात बजे से ही दुकानों में लोग पहुंचना शुरू हो गए थे। दस बजे तक लोगों ने अपनी खरीदारी पूरी कर ली। क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए कोतवाल रमेश तनवार साढ़े नौ बजे से नगर में मुनादी कराने लगे। इसका असर यह हुआ कि दुकानदारों ने निर्धारित समय पर अपनी दुकानें बंद कर ली। गांधी चौक क्षेत्र में सड़क पर सब्जी फैलाकर बेचने वाले छोटे दुकानदारों को माल समेटने में दिक्कत आई। पहला दिन होने के चलते उन्हें थोड़ी ढील दी गई। बुधवार से इन दुकानदारों को भी निर्धारित समय तक अपना माल समेटना होगा। बिण और जाखनी क्षेत्र में निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने पर दो सब्जी विक्रेताओं का पांच-पांच हजार का चालान किया गया। क‌र्फ्यू उल्लंघन में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई। एसडीएम सदर तुषार सैनी ने भी बाजार में पहुंचकर कर चेकिंग की। 10 बजे बाद सड़कों पर इक्का दुक्का लोग ही नजर आए। दुपहिया वाहन भी मंगलवार को सड़कों पर नहीं दिखे। ======= डीडीहाट पुलिस ने किए 87 चालान

डीडीहाट : कोविड क‌र्फ्यू में डीडीहाट पुलिस ने नगर क्षेत्र में सख्ताई बढ़ा दी है। कोविड क‌र्फ्य का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्यवाही की जा रही है। विगत दस दिनों में पुलिस ने 87 चालान कर 18900 रु पये अर्थदंड वसूल किया।

थानाध्यक्ष हिमांशु पंत द्वारा पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। टीमों द्वारा मास्क न पहनने, शारीरिक दूरी का पालन न करने, अनावश्यक घूमने, बगैर हेल्मेट आदि कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिसमें शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 44 लोगों के चालान कर 4400 रुपये अर्थदंड वसूला गया। चालान के बाद 176 मास्क वितरित किए गए। 81 पलिस अधिनियम के तहत 6 लोगों के चालान कर तीन हजार समायोजन शुल्क वसूला गया। एमवी एक्ट में 23 वाहनों के चालान, एक सीज व एक कोर्ट चालान किया गया। इस दौरान कुल 11500 संयोजन वसूला गया। मंगलवार को भी टीम ने शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 14 लोगों के चालान कर 1400 रुपये अर्थदंड वसूला। चालान के बाद प्रत्येक व्यक्ति को चार मास्क दिए गए। टीम में कांस्टेबल हीरा लाल वर्मा, प्रदीप गिरी गोस्वामी आदि शामिल हैं। वहीं, प्रभारी तहसीलदार शुभांगिनी, कानूनगो चंद्र प्रकाश द्वारा भी बाजार का निरीक्षण कर लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी