सुकौली क्षेत्र में युवक का मिला क्षत विक्षत शव, गुलदार के हमले की आशंका

पिथौरागढ़ नगर के सुकौली क्षेत्र में एक विक्षिप्त युवक का शव बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:00 AM (IST)
सुकौली क्षेत्र में युवक का मिला क्षत विक्षत शव, गुलदार के हमले की आशंका
सुकौली क्षेत्र में युवक का मिला क्षत विक्षत शव, गुलदार के हमले की आशंका

पिथौरागढ़, जेएनएन : नगर के सुकौली क्षेत्र में गुलदार ने एक विक्षिप्त युवक को मार डाला। युवक का क्षत-विक्षत शव क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार की सुबह पेयजल टैंक के पास पड़ा हुआ देखा। सूचना मिलने पर पुलिस व वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर सुकौली गांव की सीमा में मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने एक युवक का क्षत-विक्षत शव पड़ा हुआ देखा। शव का काफी मांस गायब था। ग्रामीणों ने इसे गुलदार के हमले की आशंका मानते हुए इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी। कोतवाल रमेश तनवार, वन क्षेत्राधिकारी दिनेश चंद्र जोशी टीम लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक की शिनाख्त करवाई। युवक की पहचान भूपेंद्र सिंह सौन (38) निवासी मढ़ेगांव के रू प में हुई। दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। कोतवाल रमेश तनवार ने बताया कि युवक मानसिक रू प से विक्षिप्त था। दिन भर जिला मुख्यालय में घूमने के बाद वह सुकौली टैंक के पास सोने के लिए चला जाता था। टैंक के पास उसके कुछ कपड़े भी बरामद हुए हैं।

इधर वन क्षेत्राधिकारी दिनेश चंद्र जोशी ने बताया कि युवक पर गुलदार ने हमला किया है। युवक के पेट और पिछले हिस्से का मांस गुलदार ने नोच लिया था। उन्होंने बताया कि गुलदार द्वारा मानव पर हमले की इस वर्ष क्षेत्र में यह पहली घटना है। अब क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता बढ़ने की आशंका उन्होंने जताई। उन्होंने कहा कि फिलहाल क्षेत्र में पिंजड़ा लगा दिया गया है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहने को आह्वान किया है। ======== बीते वर्ष सितंबर माह में महिला को बनाया था शिकार पिथौरागढ़: बीते वर्ष भी गुलदार ने सुकौली से कुछ दूर वरदानी मंदिर के आस-पास एक महिला को मार डाला था। महिला मोस्टामानू मेले से वापस लौट रही थी। इसके बाद क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता बढ़ गई थी। गुलदार को मार गिराने के लिए बाहर से शिकारी बुलाए गए थे। कई दिनों की मशक्कत के बाद एक गुलदार मारा गया। इसके बाद से गुलदार की सक्रियता में कमी आ गई थी। इधर मंगलवार को युवक की मौत के बाद फिर खतरा मंडराने लगा है।

chat bot
आपका साथी