पिथौरागढ़ नगर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने को हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन

पिथौरागढ़ नगर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कवायद शुरू हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:56 PM (IST)
पिथौरागढ़ नगर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने को हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन
पिथौरागढ़ नगर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने को हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन

जासं, पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़ नगर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कवायद प्रारंभ हो चुकी है। इसके लिए हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन किया गया है। यूनिट में चार टीम बनाई गई हैं।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने एचपीयू का गठन करते हुए बताया कि यूनिट में चार टीम बनाई गई हैं। प्रत्येक टीम को अलग- अलग कार्यक्षेत्र दिए गए हैं। प्रत्येक टीम अपने -अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं सुव्यवस्थित करेगी। व्यवस्था के तहत नो पार्किंग, गलत दिशा से वाहनों का आवागमन, प्रतिबंधित समय पर भारी वाहनों का नगर में प्रवेश, यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर नियमानुसार मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

एचपीयू की टीमों को पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बाद में एसपी ने पुलिस कार्यालय में हरी झंडी दिखा कर रवाना करते हुए इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर सीओ अनिल मनराल, प्रभारी निरीक्षक यातायात प्रताप सिंह नेगी, एसआइ यातायात दरबान सिंह, वाचक चंदन सिंह आदि उपस्थित थे। ===== 54 लोगों का पुलिस एक्ट में हुआ चालान

पिथौरागढ़: पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थो की बिक्री, तस्करी व अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एक व्यक्ति का आबकारी अधिनियम और 54 लोगों का पुलिस एक्ट के तहत चालान किया गया। पुलिस के अनुसार यह अभियान जारी रहेगा। सार्वजनिक स्थलों पर उत्पात मचाने वालों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान किए जाएंगे। ======= फरार वारंटी गिरफ्तार

पिथौरागढ़: एनआइ एक्ट की धारा 138 में वांछित चल रहे आरोपित भुवन पटियाल निवासी धनौडा को जाजरदेवल पुलिस ने खटीमा में गिरफ्तार किया है। विगत डेढ़ साल से फरार चल रहे वारंटी के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी है। एसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष जाजरदेवल हेम पंत ने एसआइ नरेंद्र अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने फरार वारंटी को खटीमा में गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी