वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह

पिथौरागढ़ में 18 से 44 वर्ष के युवाओं का वैक्सीनेशन सोमवार को शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:36 PM (IST)
वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह
वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : 18 से 44 वर्ष के युवाओं का वैक्सीनेशन सोमवार को शुरू हो गया। वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में गजब का उत्साह दिखा। जिले के दो सेंटर में पहले दिन 1000 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई।

18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं के लिए जिला मुख्यालय स्थित स्पो‌र्ट्स स्टेडियम और एसडीएस मैदान पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वैक्सीनेशन को लेकर सुबह से ही दोनों सेंटरों में भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन सुनिश्चित करवाने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था। दोनों मैदानों पर दिनभर लंबी लाइनें लगी रहीं। लोगों को अपनी बारी के लिए तीन से चार घंटे इंतजार करना पड़ा। कड़ी धूप में महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई लोग घरों से पानी साथ लेकर नहीं आए थे, पानी नहीं मिलने से लाइनों में खड़े युवा खासे परेशान दिखे।

इधर स्वास्थ विभाग का कहना है कि पहले दिन व्यवस्थाएं बनाने में कुछ दिक्कतें सामने आई, जिन्हें अब दूर कर लिया गया है। मंगलवार से वैक्सीनेशन में लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। विभाग ने वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों से साथ में पीने का पानी लाने का अनुरोध किया है।

उच्च हिमालयी दारमा, व्यास सहित उच्च मध्य हिमालयी चौदास घाटी जाने वालों की कोविड जांच धारचूला से पांच किमी आगे दोबाट पर हो रही है। दोबाट में चिकित्सा टीम तैनात की गई है। जहां पर टीम उच्च हिमालय को जाने वालों की जांच कर रही है। प्रशासन के अनुसार उच्च हिमालयी गांवों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जांच के बाद भी आगे भेजा जा रहा है। दोबाट के पास जांच प्रारंभ होने से उच्च हिमालय जाने वालों की संख्या में काफी कमी आ चुकी है।

chat bot
आपका साथी