सख्ती पर भी चौकोड़ी में धड़ल्ले से चल रहा निर्माण कार्य

पर्यटन नगरी चौकोड़ी में प्रशासन की सख्ती के बावजूद धड़ल्ले से भवन निर्माण कार्य जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:13 PM (IST)
सख्ती पर भी चौकोड़ी में धड़ल्ले से चल रहा निर्माण कार्य
सख्ती पर भी चौकोड़ी में धड़ल्ले से चल रहा निर्माण कार्य

संवाद सूत्र, बेरीनाग : पर्यटन नगरी चौकोड़ी में प्रशासन की सख्ती के बावजूद धड़ल्ले से भवन निर्माण कार्य चल रहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा बीते दिनों बेरीनाग व चौकोड़ी में भवन निर्माण करने पर चार दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस भी जारी किए गए थे। बावजूद इसके निर्माण कार्य रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

उच्च न्यायालय द्वारा 2013 में बेरीनाग, चौकोड़ी के भूमि विवाद को देखते हुए यथास्थिति रखने के आदेश दिए गए थे, जिनका लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। दो वर्ष पूर्व सरकार ने यहां की भूमि को सरकार में निहित करने का फैसला लिया था, मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे लोगों में निराशा बनी हुई है। शेष चाय के बागान में चली आरी चौकोड़ी में बचे हुए चाय बागान में कुछ सफेदपोश लोगों ने अपने निजी हितों को लेकर सड़क के लिए आरी तक चला दी है। नियमों को ताक में रख लाखों रु पये खर्च किए जा रहे हैं, जबकि यहां पर पूर्व में पंचायत के निर्माण कार्याें में भी रोक लगाई गई थी।

---

वर्जन

बेरीनाग और चौकोड़ी में निर्माण कार्य में लिप्त 46 लोगों को पूर्व में नोटिस भेज उनसे जवाब मांगा गया है। कई स्थानों पर निर्माण कार्य को रोका भी गया है। यदि जबरन निर्माण कार्य किया जाएगा तो उसका ध्वस्त कर दिया जाएगा।

-हिमांशु जोशी, नायब तहसीलदार।

chat bot
आपका साथी