ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने तीन दिन के कार्य बहिष्कार का किया एलान

उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:11 PM (IST)
ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने तीन दिन के कार्य बहिष्कार का किया एलान
ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने तीन दिन के कार्य बहिष्कार का किया एलान

जासं, पिथौरागढ़: उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन का आगाज कर दिया है। मोर्चा के प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर गेट मीटिंग करते हुए प्रदर्शन किया गया।

मंगलवार को राकेश शर्मा के नेतृत्व में विद्युत अधिकारी, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने विद्युत वितरण खंड परिसर में गेट मीटिंग की गई। इस मौके पर सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया गया। मोर्चा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आंदोलन सफल बनाने के लिए प्रतिबद्धता दिखाने को कहा गया। कर्मचारियों द्वारा तीन दिन के कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया। कार्य बहिष्कार के दौरान विद्युत बिल काउंटर एवं कार्यालयों में समस्त कार्य बंद रहेंगे।

गेट मीटिंग में विद्युत अधिकारी नितिन सिंह गर्खाल, होशियार सिंह सौन, मनोज पांडेय, देवेंद्र पुनेड़ा, आरती बिष्ट, महेंद्र सिंह बृजवाल, हरिमोहन जोशी, दिनेश पंत, मनोज सामंत, आनंद मनराल, गणेश गिरि आदि शामिल रहे। ======= पेंशनरों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

चम्पावत/लोहाघाट : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने गोल्डन कार्ड से चिकित्सा सुविधा न मिलने पर मंगलवार को तहसील परिसरों में साकेतिक धरना प्रदर्शन कर सीएम को ज्ञापन भेजा। इस दौरान पेंशनरों ने गोल्डन कार्ड सुविधा नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लगाए। पेंशनर्स संगठन जिलाध्यक्ष हयात सिंह तड़ागी की अध्यक्षता और प्रदेश मंत्री बची सिंह रावत के संचालन में एकत्रित हुए पेंशनर्स ने गोल्डन कार्ड से सुविधा न मिलने पर गहरा आक्रोश जताया। उन्होंने पेंशनर्स से मासिक कटौती 50 फीसदी कटौती करने, ओपीडी कैशलेस करने, केंद्रीय पेंशनर्स की तर्ज पर एक हजार चिकित्सा भत्ता देने, जिन पेंशनर्स के गोल्डन कार्ड नहीं बने उनके कोषागार और उपकोषागार में कार्ड बनाने, विशिष्ट विशेषज्ञ अस्पताल का चयन करने, सुविधा न मिलने पर मासिक कटौती बंद करने की मांग की। इस दौरान केसी पुनेठा, रमेश चंद्र राय, पदमा दत्त पुनेठा, बंशीधर कलौनी, बद्री दत्त राय, प्रकाश चन्द्र भट्ट, खुशाल सिंह, नरेंद्र सिंह, श्याम सिंह,अम्बीराम उम्मेद सिंह, हरीश शर्मा, एलडी उप्रेती आदि मौजूद रहे। इधर पाटी ब्लाक में भगीरथ सोराड़ी के नेतृत्व में डीएन जोशी, खीमानंद जोशी, हीरा बल्लभ टकवाल, भैरव दत्त टकवाल, राम सिंह चन्याल आदि मौजूद रहे। खेतीखान में सीएल वर्मा के नेतृत्व में गौरी दत्त्त जुकरिया, एनडी कलखुडिया, घनश्याम कलखुडिया, माधवानंद गहतोड़ी ने विभिन्न समस्याओं को लेकर सीएम को ज्ञापन भेजा। चम्पावत में शाखा अध्यक्ष लक्ष्मी दत्त सुतेड़ी के नेतृत्व में टीकाराम टम्टा, भगरीथ जोशी आदि ने सीएम को ज्ञापन भेजा है।

chat bot
आपका साथी