गंगोलीहाट-बेरीनाग की आठ सड़कों पर होगा हॉटमिक्स

गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र क आठ सड़कों को हॉटमिक्स करने के लिए लोनिवि को करोड़ों की धनराशि जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 10:55 PM (IST)
गंगोलीहाट-बेरीनाग की आठ सड़कों पर होगा हॉटमिक्स
गंगोलीहाट-बेरीनाग की आठ सड़कों पर होगा हॉटमिक्स

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट: गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र क आठ सड़कों को हॉटमिक्स करने के लिए लोक निर्माण विभाग को 1.69 करोड़ की धनराशि जारी कर दी गई है। विभाग ने बुधवार को क्षेत्र के दो प्रसिद्ध मंदिरों को जोड़ने वाली सड़कों पर हॉटमिक्स बिछाने का काम शुरू कर दिया है। सड़कों पर हॉटमिक्स हो जाने से स्थानीय जनता के साथ ही साथ प्रदेश भर से दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को खासी सुविधा मिलेगी।

बुधवार को विधायक प्रतिनिधि सुरेश जोशी ने गंगोलीहाट- हाट कालिका मंदिर और गंगोलीहाट-चामुंडा मंदिर- मड़कनाली सड़क पर हॉटमिक्स कार्य की शुरू आत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विधायक मीना गंगोला के प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र की 11 सड़कों पर हॉटमिक्स बिछाने के कार्य को स्वीकृति मिली है। सड़कों पर हॉटमिक्स हो जाने से पूरे क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन में तेजी आएगी। स्थानीय जनता को आवागमन में सुविधा होगी। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अनिल कनोजिया ने कहा कि विभाग पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्धता के साथ हॉटमिक्स का कार्य पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। हॉटमिक्स हो जाने से सड़कों की गुणवत्ता बेहतर होगी। इस अवसर पर भाजपा ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश धानिक, उपाध्यक्ष दान सिंह मेहता, भूपाल आर्या, सुरेंद्र रावल, किशोर प्रसाद, पंकज कोठारी, विक्रम सिंह, चंचल सिंह, पुष्कर सिंह आदि मौजूद थे।

===== चल्थी-नौलापानी सड़क का दोबारा सर्वे कराने की मांग

टनकपुर : चल्थी-नौलापानी सड़क निर्माण कार्य सर्वे के अनुरूप किए जाने की माग को लेकर नौलापानी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने एसडीएम हिमाशु कफल्टिया को ज्ञापन सौंपा। बुधवार को नौलापानी की प्रधान गीता देवी के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि नौलापानी ग्राम पंचायत को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए चल्थी-नौलापानी सड़क निर्माण के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत वर्ष 2008 में 15 किमी का सर्वे किया गया था। लेकिन टेंडर मात्र आठ किमी के ही पड़े हैं। पूरी सड़क न बनने से ग्राम फुलवाड़ी, हरिजन बस्ती, नौलापानी, पलिया, गुमडनी के लोग सुविधा से वंचित हो गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस मार्ग का नए सिरे से सर्वे कराकर मार्ग को तलियाबाज में मिलाया जाए। जिससे ग्रामीणों को सुविधा मिल सके। ज्ञापन देने वालों में गणेश राम, नंदा बल्लभ जोशी, बाल कृष्ण जोशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी