क्षेत्र के युवाओं का शीघ्र वैक्सीनेशन कराएं : चुफाल

पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने तल्ला जोहार और मुनस्यारी क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:20 PM (IST)
क्षेत्र के युवाओं का शीघ्र वैक्सीनेशन कराएं : चुफाल
क्षेत्र के युवाओं का शीघ्र वैक्सीनेशन कराएं : चुफाल

संवाद सूत्र, मुनस्यारी/नाचनी (पिथौरागढ़): पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने तल्ला जोहार और मुनस्यारी की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण करते हुए सीएमओ को क्षेत्र के युवाओं का शीघ्र वैक्सीनेशन करने को कहा।

शनिवार को चुफाल ने नाचनी, तेजम और क्वीटी के स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर चिकित्सकों, एएनएम, आशा के साथ बैठक कर कोरोना की जानकारी ली। मौके से ही सीएमओ से फोन पर बात कर क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर शीघ्र टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। चुफाल ने कहा कि तीन चार दिन बाद क्षेत्र में युवाओं का टीकाकरण प्रारंभ हो जाएगा। तेजम अस्पताल का निरीक्षण करते हुए उन्होंने नए भवन की स्वीकृति दिलाने का आश्वासन दिया। तेजम तहसील में कोविड नियंत्रण के बाद पूर्ण स्टाफ तैनात कराने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान उनके साथ मंडल अध्यक्ष दीपू चुफाल, खुशमण राणा, सुंदर मेहता, जयशंकर जोशी, भवान मेहरा, भगत बाछमी, जगदीश द्विवेदी, जगदीश मेहता आदि थे।

पेयजल मंत्री ने मुनस्यारी पहुंच कर कोविड केयर सेंटर सीएचसी मुनस्यारी का निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन से चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली। डा. गौरव कुमार ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में बताया। सीएचसी प्रभारी ने आक्सीजन सिलिंडर, एंबुलेंस, स्टाफ और केंद्र से ग्रामीणों को दी जाने वाली चिकित्सा सेवा के बारे में बताया। पेयजल मंत्री ने सीएचसी की व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए टीम वर्क के लिए सराहना की। जनता की सुविधाओं को देखते हुए सीएचसी की अन्य समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान मंत्री के साथ जिला उपाध्यक्ष डा. दुर्गा प्रसाद, युवा मोर्चा अध्यक्ष लवराज रावत, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोहर दरियाल थे।

chat bot
आपका साथी