पैसा उपलब्ध होने के बाद भी खर्च नहीं कर पा रहे हैं विभाग

डीएम डा वीके जोगदंडे ने पिथौरागढ़ जिला योजना की बैठक में अधिकारियों के साथ मंथन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 04:15 PM (IST)
पैसा उपलब्ध होने के बाद भी खर्च नहीं कर पा रहे हैं विभाग
पैसा उपलब्ध होने के बाद भी खर्च नहीं कर पा रहे हैं विभाग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिला योजना में मिली धनराशि को खर्च करने में जिले के महकमे कमजोर साबित हो रहे हैं। जिला योजना का तीस प्रतिशत बजट भी अब तक खर्च नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि विभागों को अधूरी योजनाओं को पूरा करने के लिए प्राथमिकता से धनराशि दी जाएगी।

जिला सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ने बताया कि जिला योजना के तहत 47.77 करोड़ का परिव्यय निर्धारित है, जिसमें से 39.48 लाख की धनराशि जिले को शासन से मिल चुकी है। आवंटित धनराशि में से 24.23 करोड़ की धनराशि विभागों को जारी की गई है, इसमें से विभागों ने अभी तक 13 करोड़ की धनराशि खर्च की है।

जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि विभागों ने जो भी कार्य प्रस्तावित किए हैं उन्हें हर हाल में 31 मार्च तक पूरा किया जाए। इसके लिए विभाग योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। विभाग कोई भी कार्य अधूरा न छोड़ा जाए, इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि विभाग अधूरे कार्यो को पूरा करने के साथ ही जनोपयोगी कार्यो पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने विकास कार्यो की गुणवत्ता के लिए विभागीय अधिकारियों को समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार, डीडीओ जिला विकास अधिकारी सहित तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी