डीएम डा. आशीष चौहान पहुंचे जौलजीबी, मेले को लेकर हुई बैठक

भारत नेपाल और तिब्बत की तीनों संस्कृतियों के प्रतीक जौलजीबी मेले को लेकर डीएम चौहान ने बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:30 PM (IST)
डीएम डा. आशीष चौहान पहुंचे जौलजीबी, मेले को लेकर हुई बैठक
डीएम डा. आशीष चौहान पहुंचे जौलजीबी, मेले को लेकर हुई बैठक

संवाद सूत्र, जौलजीबी : भारत, नेपाल और तिब्बत की तीनों संस्कृतियों के प्रतीक जौलजीबी मेले के आयोजन को लेकर जिलाधिकारी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारिक संगठनों, मेला कमेटी के साथ बैठक ली। इस मौके पर कोरोना को लेकर बचाव के उपाय पर चर्चा करते हुए मेले को शीघ्र एक और बैठक का आयोजन रखा।

गुरु वार को जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान जौलजीबी पहुंचे। जहां पर मेला सांस्कृतिक मंच पर बैठक का आयोजन किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जौलजीबी मेला अति महत्वपूर्ण मेला है। यह मात्र एक व्यापारिक मेला न होकर भारत और नेपाल की साझा संस्कृति का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। भले ही जिले में कोरोना संक्रमणों की संख्या मात्र तीन है, परंतु अभी कोविड वैक्सीनेशन होना है। मेले के आयोजन से पूर्व कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों का प्रावधान करना आवश्यक है। इस संबंध में चिकित्सा विभाग से चर्चा की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि एक तो मास्क पहनना आवश्यक है। दूसरा क्षेत्र के लोगों की बहुतायत में एंटी रैपिड जांच की आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मेले को लेकर शीघ्र जांच की सकती है। लोगों को इसमें सहयोग देना होगा। दूसरा उन्होंने कहा कि बिना मास्क के किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा। सारी स्थिति को देखते हुए मेले का स्वरू प कैसा रखा जाएगा इस पर विचार विमर्श के लिए फिर एक बैठक होगी। उन्होंने कहा कि सावधानी आवश्यक है। कोविड को लेकर विशेष सावधानी को ध्यान पर रखा जाएगा।

बैठक में डीडीओ गोपाल गिरी गोस्वामी, सीएमओ, स्टेशन कमांडर कुमाऊं स्काउट, सेनानी एसएसबी डीडीहाट और पिथौरागढ़ ,सीओ पुलिस धारचूला, सीईओ, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, ईई विद्युत धारचूला, ईई लोनिवि अस्कोट, ईई आरइएस डीडीहाट, ईई जल संस्थान डीडीहाट, जिला आबकारी अधिकारी, कस्टम अधीक्षक धारचूला, जिला पर्यटन अधिकारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आदि मौजूद रहे। ========== बिना मास्क पहने बैठक में आए भाजपा और कांग्रेस नेत्री का हुआ चालान जौलजीबी: जौलजीबी मेला बैठक में बिना मास्क पहन कर आई व्यापार संघ संरक्षक शकुंतला दताल और भाजपा नेत्री लीला बंग्न्याल का चालान काटा गया। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष और राजस्व उप निरीक्षक को निर्देश दिए की बिना मास्क पहने बैठक में आने वालों का पांच-पांच सौ रुपये का चालान काटा जाए। उन्होंने एसएसबी से भी कहा कि सीमा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना आवश्यक है। बिना मास्क पहनने वालों का चालान किया जाए और उन्होंने इसके लिए चालान बुक भी मुहैया कराने को कहा। डीएम ने कहा कि कोविड को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी