कांटेक्ट ट्रेसिंग कर की जाए अधिक से अधिक सैंपलिंग

जिला निगरानी समिति ने पिथौरागढ़ में बनाए गए कोविड सेंटर और बेस अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:00 AM (IST)
कांटेक्ट ट्रेसिंग कर की जाए अधिक से अधिक सैंपलिंग
कांटेक्ट ट्रेसिंग कर की जाए अधिक से अधिक सैंपलिंग

पिथौरागढ़, जेएनएन : उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित जिला निगरानी समिति ने शनिवार को कोविड सेंटर और बेस चिकित्सालय का निरीक्षण किया। समिति ने इससे पूर्व जिले में की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंनेकोविड केयर सेंटर में की गई व्यवस्थाओं और संक्रमितों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी लेते हुए कहा कि इसमें किसी तरह की कोई कमी न रखी जाए। शारीरिक दूरी, मास्क पहनने और सैनिटाइजर का उपयोग करने के मानकों का पालन सुनिश्चित करवाने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि जनजागरूकता कार्यक्रम अधिक से अधिक चलाए जाए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल ने कोरोना संक्रमितों के लिए जनपद में 10 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। जिला चिकित्सालय को कोविड चिकित्सालय बनाया गया है। जिसमें 87 बेड की व्यवस्था है, सभी बेड में आक्सीजन की व्यवस्था है। जिले में अब तक 28836 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं। बैठक में बार एसोसिएशन अध्यक्ष मोहन चंद्र भट्ट, सीपीसी प्रभारी कुंदन कुमार, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी पंकज जोशी आदि मौजूद थे। बैठक के बाद समिति ने कोविड केयर सेंटर और क्वांरटाइन सेंटर का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी