धारचूला का रांथी मार्ग तीन दिन से बंद, तीन हजार की आबादी प्रभावित

धारचूला तहसील मुख्यालय से रांथी गांव को जोड़ने वाली सड़क विगत तीन दिनों से बंद है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:58 PM (IST)
धारचूला का रांथी मार्ग तीन दिन से बंद, तीन हजार की आबादी प्रभावित
धारचूला का रांथी मार्ग तीन दिन से बंद, तीन हजार की आबादी प्रभावित

संवाद सूत्र, धारचूला : तहसील मुख्यालय से रांथी गांव को जोड़ने वाली सड़क विगत तीन दिनों से बंद है। मार्ग बंद होने से रांथी गांव से धारचूला को प्रतिदिन होने वाली दुग्ध, साग, सब्जी आपूर्ति बाधित है। जबकि धारचूला से गांव तक खाद्यान्न सहित आवश्यक वस्तुएं नहीं पहुंच पा रही हैं। वहीं, मार्ग नहीं खुलने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

मार्ग के संबंध में संबंधित विभाग के अभियंताओं के जवाब से ग्रामीण उत्तेजित हो गए हैं। दो दिन के भीतर मार्ग नहीं खुलने पर उन्होंने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। रांथी सड़क का संचालन लोनिवि करती है। मार्ग को लेकर गांव के समाज सेवी केशर सिंह धामी ने अवर अभियंता आशुतोष वर्मा से बात की। अभियंता ने जल्दी मार्ग खोलने का आश्वासन दिया। इसके ऊपरी हिस्से में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसका मलबा फेंके जाने से क्षतिग्रस्त मार्ग बंद पड़ा है।

ग्रामीण बताते हैं कि इस संबंध में कार्यदायी संस्था एनपीसीसी अवर अभियंता अजय डोभाल से संपर्क किया। ग्रामीणों ने निर्माणाधीन सड़क के मलबे से मार्ग बंद होने की बात बता मलबा हटाने को कहा। अवर अभियंता ने मार्ग को लोनिवि की सड़क बता मलबा हटाने में असमर्थता जता दी। इसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मलबा गिराने वाला विभाग उल्टा जवाब दे रहा है। गांव के समाज सेवी केशर सिंह धामी ने कहा है कि बीते दिनों निकट के जुम्मा गांव तक बन रही सड़क में ठेकेदार ग्रामीणों को धमका रहा है।

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों और ठेकेदार द्वारा दिए जा रहे बयान सीमांत में अप्रिय घटनाओं के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। अधिकारियों और ठेकेदारों के रवैये में अंतर नहीं आने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है।

chat bot
आपका साथी