ऊर्जा निगम दफ्तर में किया प्रदर्शन

ऊर्जा संरक्षण दिवस पर जिला मुख्यालय से सटे हुड़ेती गांव के युवाओं ने ऊर्जा निगम दफतर पहुंचकरक विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 10:31 PM (IST)
ऊर्जा निगम दफ्तर में किया प्रदर्शन
ऊर्जा निगम दफ्तर में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : ऊर्जा संरक्षण दिवस पर जिला मुख्यालय से सटे हुड़ेती गांव के युवाओं ने ऊर्जा निगम दफ्तार पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। युवाओं का कहना है कि विभाग गांव में हाईवोल्टेज की समस्या का समाधान करने में नाकाम साबित हो रहा है। आए दिन हाईवोल्टेज के चलते ग्रामीणों के कीमती विद्युत उपकरणों को क्षति पहुंच रही है। युवाओं ने शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है।

सोमवार को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रजत उप्रेती के नेतृत्व में हुड़ेती गांव के युवा ऊर्जा निगम कार्यालय पहुंचे। यहा उन्होंने विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। युवाओं ने कहा कि हुड़ेती गांव में लंबे समय से विद्युत व्यवस्था चरमराई है। ग्रामीणों को आए दिन हाईवोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ता है। बार-बार हाईवोल्टेज आने से ग्रामीणों के कई कीमती विद्युत उपकरण फूंक चुके हैं। इससे उन्हें अभी तक लाखों की क्षति पहुंच चुकी है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिस कारण ग्रामीणों को मजबूरन आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है।

प्रदर्शन के बाद युवाओं ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर अविलंब समस्या का समाधान करने की मांग की। ज्ञापन में हुड़ेती गांव को विद्युत आपूर्ति करने वाले ट्रांसफार्मर की क्षमता 63 एंपियर से बढ़ाकर 100 किए जाने, बार-बार हाईवोल्टेज से हुए नुकसान की भरपाई की एवज में समस्त ग्रामीणों का 6 माह का विद्युत बिल माफ किए जाने, पिछली बार हाईवोल्टेज से हुए नुकसान की भरपाई किए जाने, विद्युत लाइन में बाधा बन रहे पेड़ों व झाड़ियों का कटान करने की मांग शामिल है। प्रदर्शन करने वालों में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पौंण महिपाल वल्दिया, राजू उप्रेती, भुवन उप्रेती, उमेश उप्रेती, अजय उप्रेती, दीपक वल्दिया, महेंद्र राम आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी