गांव को सड़क से जोड़ने की मांग को मुनावे के ग्रामीण मुखर

मड़मानले क्षेत्र के अंतर्गत मड़मानले से दौबांस तक बनी सड़क से मुनावे गांव को जोड़ने की मांग मुखर हो उठी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 11:22 PM (IST)
गांव को सड़क से जोड़ने की मांग को मुनावे के ग्रामीण मुखर
गांव को सड़क से जोड़ने की मांग को मुनावे के ग्रामीण मुखर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: मड़मानले क्षेत्र के अंतर्गत मड़मानले से दौबांस तक बनी सड़क से मुनावे गांव वंचित रह गया है। ग्रामीण गांव को सड़क से जोड़े जाने की मांग को लेकर मुखर हो गए हैं। ग्रामीणों ने अपनी समस्या विधायक विशन सिंह चुफाल के सामने रखते हुए गांव को अविलंब सड़क से जोड़े जाने की मांग की है।

क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता प्रताप सिंह धामी ने कहा है कि क्षेत्र के अंतर्गत मड़मानले से दौबांस तक सड़क का निर्माण कराया गया है, लेकिन इस क्षेत्र के बड़े गांवों में शामिल मुनावे को इससे वंचित रखा गया है। गांव की सैकड़ों की आबादी को सड़क तक पहुंचने के लिए आज भी डेढ़ किमी. की दूरी तय करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि काललैधार से डेढ़ किमी. सड़क का निर्माण कराकर गांव को सड़क से जोड़ा जा सकता है। डेढ़ किमी. सड़क कटान में काश्तकारों की एक इंच भूमि भी प्रभावित नहीं होगी।

उन्होंने यह मामला क्षेत्रीय विधायक विशन सिंह चुफाल के सामने रखते हुए मांग की है कि काफलैधार से गांव तक अविलंब सड़क का निर्माण कराया जाए। विधायक ने इस मांग पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। ========= धौलकांडा के पास बेहद खतरनाक है सड़क मड़मानले-दौबांस सड़क धौलकांडा के पास बेहद खतरनाक बनी हुई है। अत्यधिक चढ़ाई के साथ ही रोड में जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। चढ़ाई और गड्ढों के कारण वाहनों के संचालन में खासी दिक्कत आ रही है। जरा सी चूक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। कई बार वाहन चढ़ाई में नहीं चढ़ पाते हैं, जिस पर यात्रियों को उतारकर वाहन आगे बढ़ाने पड़ रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने धौलकांडा से चौपात तक अविलंब सड़क की हालत सुधारे जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी