मदरमा होते हुए धामीगांव तक सड़क निर्माण की मांग

तहसील बंगापानी के ग्राम मवानी दवानी से मदरमा होते हुए धामीगांव तक सड़क स्वीकृत कराने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 12:11 AM (IST)
मदरमा होते हुए धामीगांव तक सड़क निर्माण की मांग
मदरमा होते हुए धामीगांव तक सड़क निर्माण की मांग

संवाद सूत्र, मदकोट (पिथौरागढ़) : तहसील बंगापानी के ग्राम मवानी दवानी से मदरमा होते हुए धामीगांव तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क स्वीकृत कराने की मांग की गई। क्षेत्र की जनता ने सांसद को ज्ञापन भेजा है।

सांसद को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि यह क्षेत्र सड़क से वंचित है। क्षेत्र को सड़क से जोड़ने की मांग विगत कई वर्षो से की जा रही है। ग्रामीणों की मांग आज तक अनसुनी रही है। आज भी प्रसव के लिए गर्भवती महिलाओं और बीमार लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए मुख्य मोटर मार्ग बंगापानी तक पहुंचाने के लिए डोली का सहारा लेना पड़ता है। अस्पताल पहुंचने पर देरी होने पर कई रोगियों की रास्ते में ही मौत हो जाती है। आजादी के लंबे समय बाद भी क्षेत्र सड़क से नहीं जुड़ सका है।

यह सड़क बनने से मदरमा, दवानी, गार्थी, तामाखानी, माणीधामी, बासानी, गणकोट, कोलासेन, औलानी, भ्यौला और पातल गांव सड़क से जुडें़गे। सांसद से इन मांग को गंभीरता से लेते हुए सड़क से वंचित गांवों तक सड़क पहुंचाने के लिए सकारात्मक कार्यवाही की मांग की गई है। क्षेत्र के युवा समाज सेवी उमेश धामी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ======= वन पंचायत में देवदार के हरे पेड़ काटने वालों पर कार्रवाई की मांग

बेरीनाग: भट्टीगांव वन पंचायत में देवदार के तीन हरे पेड़ काटने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने वन सरपंच की अगुवाई में एसडीएम के सामने मामला रखा और पेड़ काटने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पांच जनवरी को भट्टीगांव वन पंचायत क्षेत्र में तीन देवदार के हरे पेड़ काट दिए गए। पेड़ काटने का मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वन पंचायत और वन विभाग की टीम ने खोजबीन कर पता लगाया कि पेड़ विद्युत विभाग के एक ठेकेदार ने काटे हैं। इस संबंध में वन सरपंच ने ऊर्जा निगम को पत्र लिखा और बगैर सूचना और स्वीकृत के वन पंचायत से पेड़ काटने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर सरपंच कैलाश चन्याल की अगुवाई में ग्रामीणों के शुक्रवार को एसडीएम के सामने मामला रखा और हरे पेड़ काटने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी