दिवंगत दीपक उप्रेती के कोरोना संक्रमण के दौरान मिले उपचार की जांच की मांग

वरिष्ठ दिनों कोरोना संक्रमित दिवंगत पत्रकार डा. दीपक उप्रेती को मिले उपचार की जांच को लेकर लोग लामबंद हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 11:40 PM (IST)
दिवंगत दीपक उप्रेती के कोरोना संक्रमण के दौरान मिले उपचार की जांच की मांग
दिवंगत दीपक उप्रेती के कोरोना संक्रमण के दौरान मिले उपचार की जांच की मांग

पिथौरागढ़, जेएनएन: बीते दिनों वरिष्ठ पत्रकार डा. दीपक उप्रेती के निधन पर पत्रकारों ने जिलाधिकारी से भेंट कर कोरोना संक्रमण के दौरान मिले उपचार की जांच की मांग की है।

इस मौके पर पत्रकारों ने बताया कि स्व. दीपक उप्रेती को 8 दिसंबर को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया उसी दिन उनके कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट भी आई थी। 12 दिसंबर को अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि उस दिन सुबह उनकी मौत हो गई है। जबकि मौत के एक दिन पूर्व उन्होंने मोबाइल फोन से कई लोगों से लंबी बात की और कुछ हद तक स्वास्थ्य में लाभ भी बताया। उनके निधन के बाद परिजनों द्वारा भी बताया गया कि उनके उपचार में लापरवाही बरती गई है।

पत्रकारों ने जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे से स्व. उप्रेती को मिले उपचार की जांच की मांग की। साथ ही जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों को मिल रहे इलाज की भी डीएम से निगरानी करने की मांग की गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में कहा गया कि दिवंगत उप्रेती वर्तमान में पत्रकारिता से ही अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। उनके दो बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य के निधन से परिवार के सम्मुख गंभीर आर्थिक संकट पैदा हो चुका है। मुख्यमंत्री से दिवंगत पत्रकार स्व. दीपक उप्रेती के परिजनों को 25 लाख रु पये की आर्थिक मदद देने की मांग की गई है। डीएम से मिलने वालों में विजय वर्धन उप्रेती,मयंक जोशी, राजेश पंत, अशोक पाठक, विपिन गुप्ता, दीपक कापड़ी,पंकज पांडेय, राजेश पंगरिया, दीपक गुप्ता, मुकेश पंत,विपिन गुप्ता, सुशील खत्री आदि शामिल थे। ======== डा. उप्रेती के निधन पर जाख क्षेत्र में की गई शोकसभा पिथौरागढ़: पत्रकार डा. दीपक उप्रेती के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदनाओं का दौर जारी है। जिला मुख्यालय से सटे जाख क्षेत्र में डा. उप्रेती के निधन पर शोकसभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से उनके परिजनों को इस दु:ख की घड़ी में धैर्य व साहस देने की कामना की। शोक व्यक्त करने वालों में डा. कीर्ति भट्ट, सामाजिक कार्यकर्ता मदन भट्ट, भाजपा नेता पंकज भट्ट, दिनेश भट्ट आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी