वेबसाइट खुलते ही पिथौरागढ़ में आधे घंटे में कोविड टीकाकरण की बुकिंग फुल

पिथौरागढ़ सीमांत जिले में कोविड टीकाकरण को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:00 PM (IST)
वेबसाइट खुलते ही पिथौरागढ़ में आधे घंटे में कोविड टीकाकरण की बुकिंग फुल
वेबसाइट खुलते ही पिथौरागढ़ में आधे घंटे में कोविड टीकाकरण की बुकिंग फुल

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सीमांत जिले में कोविड टीकाकरण को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। युवाओं के उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रविवार सांय कोविन पोटर्ल में 18 से 44 वर्ष के लोगों की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होते ही महज आधे घंटे में टीकाकरण को लेकर बुकिंग फुल हो गई। सीमांत जिले में 18 से 44 वर्ष के 2 लाख पांच हजार 256 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

सोमवार को पूरे प्रदेश के साथ ही सीमांत जिले में भी 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण महा अभियान शुरू होने जा रहा है। शुरू आत में जिला मुख्यालय में यह महा अभियान चलाया जा रहा हे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवाओं के टीकाकरण के लिए जिला मुख्यालय में चार जंबो सेशन साइट बनाए गए हैं। इनमें से दो सेशन साइट स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम व दो देव सिंह मैदान में बनाए गए हैं। एक सेशन साइट में एक दिन में 250 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। इस हिसाब से चारों सेशन साइटों में एक दिन में एक हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। रविवार की सांय स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सेशन साइटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू की। महज आधे घंटे में ही सोमवार के लिए सभी सेशन साइटों के लिए बुकिंग फुल हो गई। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एचसी पंत ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए छह हजार वैक्सीन की डोज पिथौरागढ़ पहुंच चुकी है। इसके अलावा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए भी चार हजार डोज पहुंच चुकी है।

======= 92 मरीज स्वस्थ होकर लौटे, 129 नए संक्रमित मिले

पिथौरागढ़: सीमांत जिले में रविवार को 92 कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। वहीं, 129 नए संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जिले में आरटीपीसीआर में 105, ट्रूनेट में 6 व रैपिड एंटीजन टेस्ट में 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले में वर्तमान में अब 1261 एक्टिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी