तल्लाबगड़ में उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल का पुतला फूंका

नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में विगत एक पखवाड़े से बीएसएनएल की संचार सेवा ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:17 PM (IST)
तल्लाबगड़ में उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल का पुतला फूंका
तल्लाबगड़ में उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल का पुतला फूंका

संवाद सूत्र, तीतरी (पिथौरागढ़) : नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में विगत एक पखवाड़े से बीएसएनएल की संचार सेवा ठप है। विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी सेवा में सुधार नहीं होने से उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बीएसएनएल की सेवा खराब होने से इंटरनेट सेवा ठप है। जिससे बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो चुकी है। नेपाल सीमा से लगे इस क्षेत्र में मात्र बीएसएनएल की सेवा भर है। दो माह पूर्व एक निजी कंपनी के टावर से सिग्नल आने लगे थे। कुछ लोगों ने निजी कंपनी के सिम ले लिए। यूजर्स अधिक होने तथा कमजोर नेटवर्क के चलते निजी संचार कंपनी की सेवा भी धोखा दे गई। इस संबंध में निजी कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में चार टावर लगाए गए हैं जिसमें केवल एक टावर कंपनी काम कर रहा है। इस वर्ष के अंत तक सभी टावरों के कार्य करने की संभावना है तब जाकर बेहतर नेट सेवा मिलेगी।

क्षेत्र के सभी लोगों के पास बीएसएनएल की सिम है। बीएसएनएल की सेवा बुरी तरह प्रभावित है। पूर्व सैनिक कुंवर सिंह क ठायत का कहना है कि नेटवर्क नहीं होने से प्लान बर्बाद हो रहे हैं। उपभोक्ता लुट रहे हैं। एक सप्ताह से बाहर रहने वाले बच्चों से तक बात नहीं हो पा रही है।आवश्यक कार्य के लिए भी सूचना का आदान प्रदान नहीं हो रहा है। बीएसएनएल अधिकारी समस्या के समाधान में भी रु चि नहीं दिखा रहे हैं। उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में कुंवर सिंह कठायत, भगवान सिंह कठायत, सुनील कुमार, महेंद्र राम, रवि धामी, हरीश धामी, रमेश राम, ध्रुव, भवान सिंह धामी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी