पिथौरागढ़ जिले की आतंरिक सड़कों की बदहाली से बिफरे कांग्रेसी

पिथौरागढ़ जिले की आतंरिक सड़कों की बदहाली से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:21 PM (IST)
पिथौरागढ़ जिले की आतंरिक सड़कों की बदहाली से बिफरे कांग्रेसी
पिथौरागढ़ जिले की आतंरिक सड़कों की बदहाली से बिफरे कांग्रेसी

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिले की आतंरिक सड़कों की बदहाली से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कलक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सड़कों की हालत शीघ्र नहीं सुधारे जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली नजदीकी सड़क निराड़ागांव, जाजरदेवल-नैनीसैनी, आठगांवशिलिंग-खतेड़ा, कुमैयाचौड़ सड़क लंबे समय से बदहाल है। सड़कों पर लगा डामर बह जाने से जगह-जगह जलभराव और कीचड़ की समस्या पैदा हो रही है। ग्रामीण जनता लंबे समय से सड़कों की हालत सुधारे जाने के लिए गुहार लगा रही है, लेकिन लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई उदासीन बने हुए हैं। अधिकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सड़कों की खराब हालत के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के काश्तकार अपने उत्पाद बाजार तक नहीं ला पा रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि जल्द सड़कों की हालत नहीं सुधारी गई जिला कार्यालय में ही धरना शुरू किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में नीरज जोशी, कमल पांडे, पवन पाटनी, रफी अहमद, फरहान अली, पंकज शर्मा, मो.आसिफ, साकिर सलमानी, अंकित नाथ, मन्नू ठकुराठी, पवन भट्ट, निखिल जोशी, नितेश कुमार, मयंक चंद, देवेंद्र सिंह, शाहिल चंद, ललित कापड़ी, नीरज सामंत आदि शामिल थे। प्रदर्शन के बाद सड़कों में सुधार की मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। ======== सड़क की मांग को लेकर आंदोलन को 65 दिन बीते

गंगोलीहाट: मड़कनाली से सुरखाल पाठक सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों के आंदोलन को 65 दिन बीत चुके हैं, मगर उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन को उग्र रू प देने की चेतावनी दी है।

मड़कनाली सुरखाल पाठक मोटर मार्ग निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले नगर के तहसील रोड के निकट चल रहे आंदोलन के 65वें दिन चमलेख निवासी गोविंद सिंह व दीवान सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ अनदेखी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। समिति अध्यक्ष ललित बिष्ट ने कहा कि यदि इसी तरह से ग्रामीणों की अनदेखी होती रही तो क्षेत्रवासी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव का भी पूर्ण बहिष्कार करेंगे। इस मौके पर जिपं सदस्य कल्याण राम, ग्राम प्रधान सुरखाल पाठक शंकर सिंह भंडारी, हरीश बहादुर टम्टा, जोगा सिंह, ग्राम प्रधान बनेलागांव गोपाल सिंह बिष्ट आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी