सीडीओ अनुराधा पाल ने गांवों में अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लेने के दिए निर्देश

सीडीओ अनुराधा पाल ने तहसील बेरीनाग पहुंचकर कोविड संक्रमण की रोकथाम को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:25 PM (IST)
सीडीओ अनुराधा पाल ने गांवों में अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लेने के दिए निर्देश
सीडीओ अनुराधा पाल ने गांवों में अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लेने के दिए निर्देश

संवाद सूत्र, बेरीनाग: मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल ने तहसील बेरीनाग पहुंचकर कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए क्षेत्रांतर्गत की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को गांवों में अधिक से अधिक लोगों की सैंपलिंग करने और बाहर से आ रहे लोगों को क्वारंटाइन कर उनका स्वास्थ्य स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीडीओ पाल ने तहसील के चौकोड़ी में बनाए गए कोविड केयर सेंटर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरीनाग, सेना व प्रशासन द्वारा स्थानीय पॉलीटेक्निक भवन में बनाए गए कोविड अस्पताल समेत विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय जीआइसी में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से टीका अवश्य लगाने की अपील की। इस मौके पर एसडीएम अभय प्रताप सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सिद्धार्थ पाटनी, खंड विकास अधिकारी आरसी नौटियाल, थानाध्यक्ष सुशील जोशी समेत सेना के अधिकारी मौजूद रहे। ======== गंगोलीहाट में भी लिया व्यवस्थाओं का जायजा

संसू, गंगोलीहाट: बेरीनाग के बाद गंगोलीहाट पहुंचीं सीडीओ अनुराधा पाल ने यहां स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जीआइसी टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर डा. प्रदीप बिष्ट, डा. नसीमा बानो, जितेंद्र अधिकारी आदि मौजूद रहे। ====== दरकोट गांव में महिला की मौत के बाद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए 99 सैंपल

मुनस्यारी: तहसील क्षेत्र के दरकोट गांव में कोरोना से एक महिला की मौत के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। गांव में शिविर लगाकर लोगों के सैंपल लिए गए। आशा वर्कर के माध्यम से गांव में दवा वितरित की गई।

सीमांत दरकोट गांव में कई लोग सर्दी, जुकाम, बुखार से पीड़ित हैं। बीते रोज गांव की एक महिला ने दम तोड़ दिया। जांच में महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद से गांव में हड़कंप मचा हुआ था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया को दी। जिला पंचायत सदस्य ने स्वास्थ विभाग से वार्ता कर चिकित्सा टीम गांव भिजवाई। गांव पहुंची चिकित्सा टीम ने शिविर लगाकर 99 ग्रामीणों को सैंपल लिए। इस दौरान ग्रामीणों को कोविड-19 गाइड लाइन की जानकारी दी गई। गांव की आशा वर्कर सीता भदेलिया ने ग्रामीणों को दवा वितरित की। गांव में आधा दर्जन परिवारों के समक्ष खाद्यान्न की समस्या की जानकारी मिलने पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से वार्ता की। पुलिस उपाधीक्षक राशन लेकर गांव जाएंगे।

दरकोट क्षेत्र से लगे नया बस्ती, हरकोट, जलथ, तल्ला घोरपट्टा, फाफा, बुई आदि गांवों में भी आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से दवा वितरित की गई। जिला पंचायत सदस्य की पहल पर बनाए ग्रुप कोविड प्रबंधन से सूचनाओं का तेजी से प्रचार-प्रसार हो रहा है। आम आदमी की सहभागिता से संक्रमण को रोकने के लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी