लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को सीएम राहत कोष से मिली साढ़े चार लाख की मदद

लॉकडाउन काल में कारोबार ठप पड़ने से प्रभावित झूलाघाट के व्यापारियों की मदद को सीएम विवेकाधीन कोष से मदद दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:01 PM (IST)
लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को सीएम राहत कोष से मिली साढ़े चार लाख की मदद
लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को सीएम राहत कोष से मिली साढ़े चार लाख की मदद

संवाद सूत्र, झूलाघाट: लॉकडाउन काल में कारोबार ठप पड़ने से प्रभावित झूलाघाट के व्यापारियों की मदद को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से साढ़े चार लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। शुक्रवार को कस्बे के 150 व्यापारियों को धनराशि वितरित की गई।

पिछले वर्ष लॉकडाउन के दौरान भारत नेपाल सीमा भी बंद कर दी गई थी। सीमा पर स्थित झूलाघाट कस्बे का पूरा कारोबार नेपाल पर निर्भर है। पुल बंद हो जाने से नेपाली नागरिकों का भारत आना बंद हो गया। इससे कस्बे का कारोबार नौ माह तक बंद रहा। व्यापारियों ने इस अवधि में हुए नुकसान के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की।

व्यापारियों को हुए आर्थिक नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से साढ़े चार लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। यह धनराशि शुक्रवार को राजस्व उपनिरीक्षक गोपाल सिंह डीनिया, करन सिंह पांगती, जितेंद्र सिंह बोनाल, दीपक कुमार ने 150 व्यापारियों को वितरित की। वहीं व्यापारियों ने भी इस पहल की सराहना करते हुए आभार जताया। ====== दवा प्रतिनिधियों और दवा विक्रेताओं को टीका लगाने की मांग

पिथौरागढ़: दवा प्रतिनिधि संघ ने दवा प्रतिनिधियों के साथ साथ दवा दुकानदारों को कोरोना टीका लगाए जाने की मांग की है।

दवा प्रतिनिधि संघ के अध्यक्ष भुवन पांडेय ने शुक्रवार को इस मामले में जिला चिकित्सालय के पीएमएस डा. केसी भट्ट से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दवा प्रतिनिधि कोरोना काल में दवा उपलब्ध कराने का महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। दवा विक्रेता भी अपने दायित्वों को पूरा करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने दवा प्रतिनिधियों और दवा विक्रेताओं को कोरोना टीका लगवाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी