जौलजीबी में बीएसएनएल की संचार सेवा ठप

पिथौरागढ़ में नेपाल सीमा पर स्थित जौलजीबी क्षेत्र में लगा बीएसएनएल टावर विगत कई दिनों से कार्य नहीं कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 10:59 PM (IST)
जौलजीबी में बीएसएनएल की संचार सेवा ठप
जौलजीबी में बीएसएनएल की संचार सेवा ठप

जासं, पिथौरागढ़ : नेपाल सीमा पर स्थित जौलजीबी क्षेत्र में लगा बीएसएनएल टावर विगत कई दिनों से कार्य नहीं कर रहा है। इंटरनेट सेवा नहीं चलने से बैंक, डाकघर में लेन देन प्रभावित हो रहा है। जिसे लेकर लोग परेशान है। क्षेत्र के एक शिष्ट मंडल ने जिला मुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी से भेंट कर जौलजीबी में निजी संचार कंपनी का टावर लगाने की मांग की गई।

जौलजीबी क्षेत्र काली नदी और गोरी नदी घाटी के दर्जनों गांवों का केंद्र है। इस क्षेत्र का बैंक, डाकघर जौलजीबी में है। संचार के नाम पर मात्र बीएसएनएल की सेवा भर है। यहां पर लगे बीएसएनएल का टावर है विगत एक माह से कार्य नहीं कर रहा है। इंटरनेट सेवा पूरी तरह ठप है। इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता शंकुतला दताल के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल जिला मुख्यालय पहुंचा। जहां पर डीएम आनंद स्वरूप से भेंट कर समस्या से अवगत कराते हुए जौलजीबी में निजी संचार कंपनियों के टॉवर लगाने की मांग की गई।

इस मौके पर बीते दिनों बीआरओ द्वारा हाईवे में बनाई गई नालियों से लीकेज की भी शिकायत की गई। शंकुतला दताल ने कहा कि हाईवे से नीचे के क्षेत्र में नालियों का पानी पहुंच रहा है, जिससे जनस्वास्थ्य के खराब होने के आसार बन रहे हैं। बार-बार बीआरओ अधिकारियों से मांग किए जाने के बाद भी नालियों का सुधार नहीं किया जा रहा है। इधर अब गर्मी को मौसम आ चुका है। नालियों से रिस रहे गंदे पानी से महामारी फैलने की संभावना बनी है। डीएम से इस मामले में बीआरओ को निर्देशित करने की मांग की गई। नालियों का सुधार नहीं होने पर ग्रिफ कैंप कार्यालय के सम्मुख धरने पर बैठने की धमकी दी गई।

शिष्ट मंडल में भवानी रावत, भूपाल चंद, बसंती दास, अफरोज जहां , ललित ,प्रकाश दताल, करन दताल, राजेंद्र पांगती, गजेंद्र पतियाल, राजेंद्र प्रसाद, यमुना प्रसाद, सुरेद्र पतियाल आदि थे।

chat bot
आपका साथी