सीमांत क्षेत्र में भारी बारिश से बह गया पुल

अक्टूबर प्रथम सप्ताह में भी बारिश का वेग कम नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:26 PM (IST)
सीमांत क्षेत्र में भारी बारिश से बह गया पुल
सीमांत क्षेत्र में भारी बारिश से बह गया पुल

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़/मुनस्यारी: अक्टूबर प्रथम सप्ताह में भी बारिश का वेग कम नहीं हो रहा है। जिले की सीमांत तहसीलों में भारी बारिश से गाड़- गधेरे और नदियां उफान पर आ गई है। ढूनामानी में तुमड़ीगाड़ के उफान पर आ जाने से पैदल पुल पांचवीं बार बह गया है। पुल बह जाने से ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया है। जिससे परेशानी बढ गई है। उन्होंने पुल का निर्माण कराने की मांग की है।

रविवार की रात सीमांत तहसील धारचूला 32 मिमी.और मुनस्यारी में 21 मिमी. बारिश हुई। बारिश से मदकोट के निकट ढुनामानी गांव की तुमड़िया गाड़ उफान पर आ गई। इससे पैदल पुल बह गया। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। गांव को मदकोट से जोड़ने वाले पैदल पुल के बह जाने से सोमवार को स्कूली बच्चे गांव नहीं पहुंच पाए। ग्रामीणों को लंबा फेरा लगाकर मदकोट बाजार में पहुंचना पड़ा। मानसून काल में यह पुल पांच बार बह चुका है। ग्रामीण अपने आवागमन के लिए खुद ही पुल तैयार करते आ रहे हैं। पुल बह जाने से अलग-थलग पड़े ग्रामीणों ने प्रशासन से अविलंब पुल का निर्माण कराए जाने की मांग की है। क्षेत्र के लिए पिछले दो वर्ष से मोटर पुल का निर्माण कराया जा रहा है जो अब तक पूरा नहीं हो सका है।

जनपद में मानसून काल के दौरान बंद पड़ी पांच सड़कें सोमवार को भी नहीं खुल पाई। सर्वाधिक सड़कें तल्ला जौहार क्षेत्र में है। सड़कें बंद होने से हजारों की आबादी प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से आपदा कार्य जल्द कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी