छह माह भी नहीं टिका दिगतोली सड़क पर हुआ डामर

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय की नजदीकी चंडाक- दिगतोली रोड में हुआ डामर छह माह भी नहीं टिक सका।

JagranSat, 18 Sep 2021 10:21 PM (IST)
छह माह भी नहीं टिका दिगतोली सड़क पर हुआ डामर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय की नजदीकी चंडाक- दिगतोली रोड में हुआ डामर छह माह भी नहीं टिक सका है। मानसून काल में रोड की गुणवत्ता खुलकर सामने आ गई है। रोड में जगह- जगह गड्ढे बन जाने से लोगों को खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। परेशान लोगों ने मुख्यालय पहुंचकर जिला प्रशासन के सामने समस्या रखते हुए कार्रवाई की मांग की है।

सामाजिक कार्यकर्ता भुवन पांडेय की अगुवाई में जिला मुख्यालय पहुंचे क्षेत्रवासियों ने कहा कि चंडाक-दिगलोती रोड में छह माह पूर्व डामरीकरण कराया गया था। मानसून काल में डामर कई जगह से उखड़ गया। जिससे रोड पहले की स्थिति में पहुंच गई है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि खराब रोड पर आवागमन मुश्किल हो रहा है। दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। क्षेत्रवासियों ने इस मामले में लोनिवि के जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब लिए जाने की मांग करते हुए कहा कि खस्ताहाल रोड को ठीक कराए जाने के साथ ही क्षतिग्रस्त नालियों की मरम्मत कराई जाए। क्षेत्रवासियों ने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में अंकित पंत, कमल पांडेय, जीवन पंत, राजेश कुमार, नवीन कुमार, रवि, दीपक पांडेय आदि शामिल थे। ======== 69वें दिन भी क्रमिक अनशन पर डटे रहे सुरखाल पाठक के ग्रामीण

गंगोलीहाट: मडकनाली-सुरखाल पाठक की मांग को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन 69 वें रोज भी जारी रहा। आंदोलन की उपेक्षा से नाराज ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने रोड नहीं बनाए जाने पर विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है।

शनिवार को भगवान सिंह और हरीश सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे। उनके समर्थन में ललित बिष्ट, कल्याण राम, केसर सिंह, राजेंद्र सिंह, भगत सिंह, किशन भंडारी, राजेंद्र सिंह, गोलू जोशी, हरीश सिंह क्रमिक अनशन में बैठे। अनशन स्थल पर हुई बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि रोड के अभाव में दर्जनों लोगों के जान गंवाने के बाद भी सरकार की उदासीनता नहीं टूट रही है। पिछले एक दशक से क्षेत्र के लोग रोड के लिए आवाज उठा रहे हैं, उन्हें आज तक सिर्फ गुमराह किया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.