पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए बनेगा वार्षिक कलैंडर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 10:57 PM (IST)
पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए बनेगा वार्षिक कलैंडर
पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए बनेगा वार्षिक कलैंडर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन ने शुक्रवार को कारोबारियों और पर्यटन जानकारों के साथ विचार विमर्श किया। गतिविधियों को बढ़ाने के लिए वार्षिक कलैंडर बनाए जाने पर चर्चा की गई।

जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि जिले में पर्यटन कारोबार को बढ़ाने की असीम संभावनाएं हैं। इसके लिए सभी को मिल- जुलकर कार्य करना होगा। मुख्य विकास अधिकारी वंदना ने जिले में चल रही होम स्टे योजना और डीएफओ विनय भार्गव ने वर्ड वाचिंग सेंटर, ट्यूलिप गार्डन, पातलथोड़ में निर्माणाधीन पार्क आदि के संबंध में जानकारी।

पं.नैन सिंह पर्वतारोहण संस्थान की विशेष कार्याधिकारी रीना कौशल धर्मशक्तू ने जिले में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने, पर्वतारोही पुरमल सिंह धर्मशक्तू ने उच्च हिमालयी क्षेत्र भ्रमण के लिए जाने वाले पर्यटकों को आसानी से अनुमति देने, पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंदन टोलिया ने मल्ला जौहार, छिपला, दारमा और व्यास घाटी में पर्यटन स्थलों में और बेहतर सुविधाएं दिए जाने, होटल एसोसिएशन के राकेश देवलाल ने स्थानीय संस्कृति और व्यंजनों को बढ़ावा देने, इतिहासकार डा.मदन चंद्र भट्ट ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ाने, बासु पांडेय ने नगर के पार्को की हालत सुधारे जाने की जरूरत बताई।

chat bot
आपका साथी