अल्मोड़ा-सेराघाट-बेरीनाग मार्ग भी हुआ बंद

एनएच बंद होने के कारण विकल्प बना अल्मोड़ा- सेराघाट-बेरीनाग मार्ग सेराघाट के निकट बाधित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:07 PM (IST)
अल्मोड़ा-सेराघाट-बेरीनाग मार्ग भी हुआ बंद
अल्मोड़ा-सेराघाट-बेरीनाग मार्ग भी हुआ बंद

संसू, गणाईगंगोली: एनएच बंद होने के कारण विकल्प बना अल्मोड़ा- सेराघाट-बेरीनाग मार्ग सेराघाट के निकट जोलियाखेत के पास चट्टान दरकने से बंद हो गया है। मार्ग के सोमवार सायं तक खुलने के आसार हैं। मार्ग बंद होने से भारी संख्या में वाहन फंसे हैं। टनकपुर-तवाघाट एनएच के घाट के पास बंद होने से इन दिनों इसी मार्ग से वाहनों का संचालन हो रहा है। पिथौरागढ से वाहन वाया थल बेरीनाग सेराघाट होकर अन्य जिलों और मैदानी क्षेत्रो के लिए जा रहे हैं। रविवार को इस मार्ग के बंद होने से वाहनों का संचालन संभव नहीं है।

===== मलौन में भारी बारिश से मकान और गोशाल ध्वस्त, पांच जानवरों की मौत

नाचनी (पिथौरागढ़) : तेजम तहसील के मलौन गांव में भारी बारिश से एक मकान ध्वस्त हो गया। मकान के मलबे में दब कर पांच दुधारु जानवरो की मौत हो गई।

रविवार सायं चार बजे के आसपास मलौन गांव में भारी बारिश से गोकर्ण सिंह पुत्र विजय सिंह का मकान और उससे सटी गोशाला ध्वस्त हो गई। मकान हिलते ही परिवारजनों ने बाहर को दौड़ लगा दी। उनके बाहर निकलते ही मकान ध्वस्त हो गया। परिवार के लोग गोशाला में बंधे जानवरों को बचाते इससे पूर्व ही गोशाला भी ध्वस्त हो गई। इस दौरान मलबे में दो दुधारु भैंस और दो दुधारु गाय मलबे में दब गए। ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर जानवरों को निकालने में जुट गए। मलबा हटाए जाने तक जानवरों की मौत हो गई।

मकान ध्वस्त होने से घर में रखा सामान मलबे में दब गया है। परिवारजनों के पास शरीर में पहने कपड़ों के अलावा कुछ भी शेष नहीं बचा है। सारा राशन, नकदी सहित सामान मलबे में दबा है। ग्राम प्रधान ने सूचना तहसील प्रशासन को दी है। राजस्व दल दस किमी दूर स्थित मलौन गांव को रवाना हुए हैं। पीड़ित परिवार ने गांव में ही दूसरे के घर पर शरण ली है।

chat bot
आपका साथी