रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा छात्रों ने फूंका विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला

स्नातक तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणामों में गड़बड़ी का आरोप लगा छात्रों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:47 PM (IST)
रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा छात्रों ने फूंका विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला
रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा छात्रों ने फूंका विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: स्नातक तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणामों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए महाविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका।

अभाविप के बैनर तले प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने कहा कि स्नातक स्तर पर प्रथम सेमेस्टर और पंचम सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में भारी गड़बड़ियां हुई हैं। कई छात्रों को शून्य अंक दिए गए हैं। अधिकांश छात्रों के अंक 10 से कम दिए गए हैं। कई छात्रों के परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित ही नहीं हो रहे हैं। छात्रों ने तीन दिन के भीतर गड़बड़ियां दूर करने के साथ ही स्नातक स्तर पर वार्षिक पद्धति से चल रहे द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा को लेकर जल्द निर्णय लिए जाने की मांग की। प्रदर्शन के बाद नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका गया। पुतला दहन करने वालों में हरीश महर, इंद्र बथ्याल, अशोक उप्रेती, पीयूष उप्रेती, उत्कर्ष पाटनी, गौरव पंत, राज शर्मा, नीरज पाठक, मनोज रखोलिया, पीयूष उप्रेती आदि शामिल थे। ======== छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने कुलपति को भेजा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ पदाधिकारियों ने प्राचार्य डा. संगीता गुप्ता के माध्यम से कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजा है। उनका कहना था कि बीए और बीएससी की अंकतालिका में छात्र छात्राओं के अंक ही नहीं चढ़ पाए। इसके अलावा बैक पेपर देने वाले छात्र छात्राओं की अंकतालिका में पुराने नंबर ही दर्शाए गए हैं। जिससे भविष्य में परेशनियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते हुए अंकतालिकाओं में सुधार नहीं किया गया तो छात्र संघ और एबीवीपी पूरे जिले में आदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएगी। इस दौरान एबीवीपी के जिला संयोजक विवेक पुजारी, छात्र संघ महासचिव राहुल जोशी, कोषाध्यक्ष नीरज सगटा, रोबिन मेहता, सचिन जोशी, विमल मेहरा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी