बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर 66वें दिन भी जारी रहा आंदोलन

पिथौरागढ़ के विकासखंड मूनाकोट के बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:44 PM (IST)
बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर 66वें दिन भी जारी रहा आंदोलन
बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर 66वें दिन भी जारी रहा आंदोलन

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: विकासखंड मूनाकोट के बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन 66वें दिन भी जारी रहा। ग्रामीणों ने मांग पूरी होने के बाद ही आंदोलन वापस लेने का एलान किया है।

मंगलवार को हेमा भट्ट व ज्योति भट्ट ने धरने पर बैठकर आंदोलन को आगे बढ़ाया। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्रवासी लंबे समय से अशोकनगर से बेलतड़ी तक दो किमी सड़क की मांग को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों के आंदोलन की भी लगातार अनदेखी की जा रही है। आंदोलनकारियों ने कहा कि आगामी 6 दिसंबर को क्षेत्रवासी जिला मुख्यालय पहुंचकर जुलूस-प्रदर्शन करेंगे। यदि इसके बाद भी मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को उग्र रू प दिया जाएगा। इस मौके पर हरी दत्त, जगदीश भट्ट, जीवन, केशव दत्त, जशोदा भट्ट, सरोज भट्ट, मोहन राम आदि मौजूद रहे। =========== 142वें दिन भी जारी रहा आंदोलन, नहीं ली जा रही कोई सुध, बढ़ा आक्रोश

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट: मड़कनाली-सुरखाल पाठक सड़क आंदोलन 142वें दिन भी जारी रहा। ग्रामीणों ने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन को और अधिक उग्र करने की चेतावनी दी है।

मड़कनाली सुरखाल पाठक मोटर मार्ग निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले स्थानीय तहसील कार्यालय के निकट चल रहे आंदोलन के 142वें दिन पुष्कर सिंह बिष्ट व सूरज सिंह बिष्ट क्रमिक अनशन पर बैठे। उनके समर्थन में कई ग्रामीणों ने धरना दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण को लेकर क्षेत्र की जनता को लगातार गुमराह किया जा रहा है। सड़क के अभाव में क्षेत्रवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि इस बार वह किसी भी तरह के झूठे आश्वासनों पर नहीं आने वाले हैं। यदि शीघ्र निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो क्रमिक अनशन को आमरण अनशन में तब्दील कर दिया जाएगा। इस मौके पर समिति अध्यक्ष ललित सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, केशर सिंह, राजेंद्र सिंह, पुष्कर सिंह, कृष्णा भंडारी, हरीश सिंह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी