एयरो स्पो‌र्ट्स की अपार संभावनाएं

पिथौरागढ़ में पर्यटन विभाग के तत्वावधान में जिला योजना के तहत चयनित 25 प्िरतभागियों का घुनसेरा गांव में बेसिक पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:18 PM (IST)
एयरो स्पो‌र्ट्स की अपार संभावनाएं
एयरो स्पो‌र्ट्स की अपार संभावनाएं

जासं, पिथौरागढ़ : पर्यटन विभाग के तत्वावधान में जिला योजना के तहत चयनित 25 प्िरतभागियों का घुनसेरा गांव में बेसिक पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया है। प्रशिक्षण का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिले में ऐरो स्पो‌र्ट्स की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने पर्यटन विभाग को जिले के अन्य स्थानों पर भी पैराग्लाइडिंग स्थलों का चयन करने को कहा।

शनिवार को बेसिक पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण के शुभारंभ अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी ने कहा कि विभाग द्वारा प्रतिवर्ष युवाओं के प्रशिक्षण के लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। प्रथम आवत, प्रथम पावत के आधार पर युवाओं का चयन किया जाता है, जिसमें जिले के सभी विकास खंडों के युवा शामिल रहते हैं। प्रशिक्षण में सात बालिकाएं और 18 बालक प्रतिभाग कर रहे हैं।

इस मौके पर एडवेंचर लवर्स संस्था के मुख्य प्रशिक्षक अशोक भंडारी, साहसिक खेल प्रेमी बलवंत कपकोटी, राजेंद्र पुनेड़ा, शंकर सिंह, किशोर बोरा, राजेश पंत, देवेंद्र रावल, सावन बिष्ट, ग्राम प्रधान जीेवी चितरंजन चंद, प्रधान घुनसेरा गांव प्रकाश भट्ट मौजूद रहे।

उधर खेतीखान के श्रीसिद्ध नरसिंह मंदिर को शैव सर्किट में शामिल करने पर मंदिर समिति ने खुशी जताई है। समिति के लोगों ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, विधायक कैलाश गहतोड़ी, विधायक पूरन सिंह फत्र्याल और वास्तु विशेषज्ञ पंकज कलखुड़िया का आभार जताया। मंदिर समिति के लोगों का कहना था कि श्री सिद्ध नरसिंह मंदिर को शैव सर्किट से जोड़ने पर क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। समिति के गोविंदबल्लभ पंगरिया ने बताया कि बीते जनवरी माह में क्षेत्र भ्रमण के दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विधायक पूरन सिंह फत्र्याल, विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ श्री सिद्ध नरसिंह मंदिर के दर्शन किए थे। मंदिर समिति पदाधिकारियों ने मंदिर को पर्यटन के दायरे रखने का आग्रह किया था। सुरेंद्र सिंह बोहरा, गोपाल मनराल, किशोर जुकरिया, प्रकाश सिंह बोहरा, मुकेश देउपा, दीपक सिंह, खीम सिंह, सतीश चंद्र, जगन्नाथ कलखुड़िया, अमर सिंह, नारायण सिंह आदि ने इस पर खुशी जताई है।

chat bot
आपका साथी