कोरोना संक्रमण की बढ़ती आशंकाओं के बीच प्रशासन ने कसी कमर

कोरोना संक्रमण के फिर बढ़ने की आशंकाओं के बीच प्रशासन ने इससे निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:15 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की बढ़ती आशंकाओं के बीच प्रशासन ने कसी कमर
कोरोना संक्रमण की बढ़ती आशंकाओं के बीच प्रशासन ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कोरोना संक्रमण के फिर बढ़ने की आशंकाओं के बीच प्रशासन ने इससे निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच के साथ ही जिले के आठ विकास खंड में कंट्रोल रू म सक्रिय कर दिए गए हैं।

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने संक्रमण से निपटने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विकास खंडों में कोविड कंट्रोल रू म 24 घंटे सक्रिय रहेंगे। जिले की घाट, पनार सेराघाट, चौकोड़ी, ऐंचोली चेक पोस्ट में जिले के बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी। उन्होंने सभी चेक पोस्ट में कार्मिकों की तैनाती के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को दवा की उपलब्धता, उपकरण आदि की विस्तृत रिपोर्ट दो दिन के भीतर उन्हें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सभी निजी विद्यालयों में कोविड सैंपलिंग कराने के साथ ही ग्राम स्तर पर बनाई गई कोविड समिति को एक्टिव करने को कहा। मास्क और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन कराने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट नंदन कुमार आदि मौजूद रहे। ======== चम्पावत में एसएसबी का जवान कोरोना पाजिटिव

संस, चम्पावत : जिला मुख्यालय स्थिति एसएसबी पंचम वाहिनी का एक जवान कोरोना पाजिटिव पाया गया है। जवान का सैंपल कुछ दिन पूर्व पिथौरागढ़ में लिया गया था। जिला चिकित्सालय के डा. मनीष बिष्ट ने बताया कि बीते दिनों एसएसबी के जवान की पिथौरागढ़ में सैंपलिंग की गई थी। जिसके बाद जवान चम्पावत स्थित वाहिनी में आ गया था। अब जवान की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि इस बात की सूचना के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एसएसबी वाहिनी में पहुंचकर 22 जवानों के कोरोना सैंपल लिए। इसके साथ ही जिले में कोरोना पाजिटिव की संख्या तीन पहुंच गई है। बीते दिनों टनकपुर में एक पुलिस और एक फायरब्रिगेड के जवान भी कोरोना पाजिटिव पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी