महाविद्यालय में 30 फीसद सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर अभाविप ने फूंका विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला

पिथौरागढ़ एलएसएम पीजी कालेज में 30 प्रतिशत सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर अभाविप ने कुलपति का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:31 PM (IST)
महाविद्यालय में 30 फीसद सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर अभाविप ने फूंका विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला
महाविद्यालय में 30 फीसद सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर अभाविप ने फूंका विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: एलएसएम पीजी कालेज में 30 प्रतिशत सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर अभाविप कार्यकर्ता मुखर हो गए हैं। कार्यकर्ताओं ने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन कर आक्रोश प्रकट किया। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र सीटें नहीं बढ़ाए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

बुधवार को महाविद्यालय परिसर में एकत्र कार्यकर्ताओं ने कुलपति का पुतला दहन करते हुए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिथौरागढ़ महाविद्यालय में सीमांत जनपद के दूरदराज के क्षेत्रों के अलावा चम्पावत, बागेश्वर से भी छात्र-छात्राएं अध्ययन करने आते हैं, मगर यहां सीमित सीटें होने के कारण छात्र-छात्राओं को प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। जिस कारण उन्हें निराश होना पड़ रहा है। नगर मंत्री अशोक उप्रेती ने कहा कि यदि दो दिन के भीतर स्नातक प्रथम वर्ष में 30 प्रतिशत सीटें नहीं बढ़ाई गई तो अभाविप महाविद्यालय परिसर में संपूर्ण तालाबंदी कर उग्र आंदोलन शुरू कर देगा। प्रदर्शन करने वालों में कालेज अध्यक्ष हेमराज, मंत्री पीयूष उप्रेती, पवन तिवारी, इंदर, तनुज, हर्षित, कुणाल, अंजू, मनीष, अमीशा, मोहित आदि शामिल थे। ========= सीटें बढ़ाने की मांग को विद्यार्थियों ने भरी हुंकार, जड़ा ताला

लोहाघाट : देवीधुरा महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर महाविद्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। बुधवार को छात्रसंघ महासचिव चेतन चम्याल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने कहा कि देवीधुरा महाविद्यालय चम्पावत, अल्मोड़ा और नैनीताल जिले से लगा हुआ क्षेत्र का एक मात्र कालेज है। ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं ने बीए प्रथम सेमेस्टर के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। जिसमें 160 छात्र-छात्राओं का मेरिट लिस्ट में नाम आया है। कई छात्र-छात्रा लिस्ट में नाम आने से वंचित रह गए हैं। इस कारण क्षेत्र के गरीब व संसाधनहीन छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अन्यत्र दौड़ लगानी पड़ रही है। कहा कि बीते सितंबर माह में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर कुलपति को ज्ञापन भेजा था, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा शीघ्र सीटें नही बढ़ाई गई तो छात्र आमरण अनशन व भूख हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान छात्र नेता हिमांशु जोशी, दीपक चंद्र, पवन लमगड़िया, पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी