युवाओं को मिलेगी जिम की सौगात

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी के लिए अच्छी खबर है। यहां इंडोर स्टेडियम के समीप ही आधुनिक स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
युवाओं को मिलेगी जिम की सौगात
युवाओं को मिलेगी जिम की सौगात

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी के लिए अच्छी खबर है। यहां इंडोर स्टेडियम के समीप ही आधुनिक संसाधन और सुविधाओं से युक्त जिम्नेजियम हॉल तैयार हो गया है। इसी के साथ उन युवाओं की मुराद भी पूरी हो गई है जो वर्षों से इसकी मांग करते आ रहे थे। फिलवक्त प्रशासन जल्द ही उदघाटन करवाकर इसे युवाओं को स्टेट ऑफ द आर्ट के रूप में एक नई सौगात देने जा रहा है।

जनपद की नयारघाटी में आगामी नवंबर माह में साहसिक खेलों को उत्सव के रूप में मनाए जाने की तैयारियों के बीच मुख्यालय में आधुनिक सुविधाओं से लैस जिम्नेजियम हॉल तैयार हो गया है। खास बात यह है कि जहां जिम स्थापित किया गया है वहां इंडोर स्टेडियम के चलते अक्सर सुबह व शाम को काफी संख्या में बच्चे बैडमिटन सीखने जाते हैं। इसके अलावा काफी संख्या में स्थानीय, अधिकारी, कर्मचारी भी यहां पहुंचते हैं। चारों ओर हरे जंगल और खुशनुमा मौसम के बीच यहां स्थापित किया गया सुविधाओं से युक्त जिम उन युवाओं के लिए सौगात के रुप में मिला है जो वर्षों से इसकी मांग कर रहे थे। जिला खेल समन्वयक माध्यमिक शिक्षा योगंबर नेगी, जिला खेल समन्वयक बेसिक कमल उप्रेती, सह समन्वयक प्रदीप रावत, बैडमिटन कोच जगदीश नेगी, होटल एसोसिएशन के सचिव अनूप देवरानी बताते हैं कि पौड़ी में सुविधाओं से लैस जिम की मांग वर्षों से की जा रही थी। कहा कि जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए पौड़ी को एक अच्छी सौगात दी है। कहा कि इसका लाभ यहां आने वाले पर्यटकों को भी मिल सकेगा। फिलवक्त जिला प्रशासन जल्द ही इसे शुरू करने की कवायद में जुटा है। प्रशिक्षु आईएएस ने रखा था सुझाव:

पौड़ी में प्रशिक्षु आईएएस अंशुल सिंह ने भी कुछ माह पूर्व सुविधाओं से लैस जिम्नेजियम हाल का सुझाव जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल के सम्मुख रखा था। तब वे यहां एसडीएम के पद पर तैनात रहे। इसके लिए उन्होंने काफी प्रयास किया। जिला योजना की करीब पंद्रह लाख की धनराशि से यहां जिम हॉल के निर्माण के अलावा आधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया गया है। पौड़ी में जिम की मांग की जा रही थी। इसके अलावा अधिकारियों ने भी सुझाव रखा। अब जिला योजना से सुविधाओं युक्त जिम हॉल तैयार करवा दिया गया है। जल्दी ही इसका उद्घाटन करवा दिया जाएगा। ताकि इसका लाभ युवा उठा सकें। आने वाले समय में इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

धीराज सिंह गब्र्याल, जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल। ----------------------------------------

सर यह स्टेारी सिर्फ हमारे यहां है।

chat bot
आपका साथी