युवा कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

कोटद्वार रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली हावड़ा व मसूरी एक्सप्रेस लिक को बंद करने के विरोध में युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:04 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:04 PM (IST)
युवा कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला
युवा कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली हावड़ा व मसूरी एक्सप्रेस लिक को बंद करने के विरोध में युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। कहा कि उक्त ट्रेनों का संचालन छुट्टी पर गांव आने वाले सैनिकों के आवागमन के साथ ही आम जन की सुविधा के लिए किया गया था। युवा कांग्रेस ने जल्द ट्रेनों का संचालन दोबारा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

गुरुवार को युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ता जुलूस के रूप में मालवीय उद्यान से तहसील तिराहे में पहुंचे। यहां कार्यकत्र्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया। युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत ने कहा कि वर्षों पूर्व तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कोटद्वार रेलवे स्टेशन से हावड़ा, मसूरी एक्सप्रेस लिक सहित कई अन्य ट्रेनों का संचालन किया था। इन ट्रेनों का सबसे अधिक लाभ सीमा पर तैनात गढ़वाल क्षेत्र के सैनिकों को मिलता था। सैनिक छुट्टी पर अपने गांव आने व जाने से के लिए इन्हीं ट्रेनों का सहारा लेते थे, लेकिन वर्तमान में केंद्र की सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उक्त सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है।

नतीजा, अब सैनिकों के साथ ही क्षेत्रीय जनता को आवाजाही में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सैनिकों के सम्मान का ढोंग रचने वाली भाजपा केवल सैनिक परिवारों को अपना वोट बैंक समझती है। कहा कि यदि 15 दिन ने भीतर बंद ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हुआ तो युवा कांग्रेस जन आंदोलन चलाएगी। पुतला दहन करने वालों में युवा कांग्रेस जिला महासचिव मनीष चौहान, प्रमोद रावत, आकाश नेगी, प्रदीप नेगी, मनोज गुसाईं, गौरव ढौंडियाल आदि मौजूद रहे। संदेश : 02 कोटपी 3

कोटद्वार में केंद्र सरकार का पुतला दहन करते युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ता

chat bot
आपका साथी