टीकाकरण केंद्रों से बिना वैक्सीनेशन बैरंग लौटे युवा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोरोना टीकाकरण के लिए बुधवार सुबह टीकाकरण केंद्रों में पहुंचे युवाओं को ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:59 PM (IST)
टीकाकरण केंद्रों से बिना वैक्सीनेशन बैरंग लौटे युवा
टीकाकरण केंद्रों से बिना वैक्सीनेशन बैरंग लौटे युवा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोरोना टीकाकरण के लिए बुधवार सुबह टीकाकरण केंद्रों में पहुंचे युवाओं को बैरंग लौटना पड़ा। शासन की ओर से अभी तक अठारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं को टीका लगाए जाने संबंधी आदेश जारी नहीं हुए हैं। इधर, टीकाकरण कार्य शुरू होने से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को राहत मिली।

कोटद्वार नगर निगम के साथ ही प्रखंड दुगड्डा में मंगलवार दोपहर से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले व्यक्तियों को कोरोना टीका लगाने का कार्य शुरू हो गया था। हालांकि, सुबह से टीकाकरण के इंतजार में बैठे कई व्यक्ति अपने घरों को लौट चुके थे। इधर, बुधवार सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों में कतार लगनी शुरू हो गई। कतार में अठारह वर्ष से अधिक आयु वाले युवा भी खड़े नजर आए। सुबह करीब आठ बजे जब टोकन जारी किए जाने लगे, तो इन युवाओं को लाइन से किनारे कर दिया गया। युवाओं को कहा गया कि अभी तक सरकार की ओर से अठारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले युवाओं के टीकाकरण के आदेश जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में युवाओं के चेहरे पर आक्रोश नजर आया।

इधर, राइंका सुखरो स्थित टीकाकरण केंद्र में कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची 62 वर्षीय बसंती देवी ने बताया कि टीका लगने के बाद उन्हें काफी राहत महसूस हुई। बताया कि उन्होंने करीब डेढ़ माह पूर्व पहला टीका लगाया था। पिछले तीन-चार दिन से वह दूसरा टीका लगाने के लिए केंद्र में आ रही थी, लेकिन वैक्सीन न होने के कारण उन्हें बैरंग लौटना पड़ रहा था। बताया कि बुधवार को टीका लगने के बाद वह अच्छा महसूस कर रही हैं। बुधवार को प्रखंड दुगड्डा में कलालघाटी, पौखाल, घमंडपुर, झंडीचौड़, लालपानी, सुखरो स्थित केंद्रों के साथ ही बेस चिकित्सालय में भी वैक्सीनेशन कार्य हुआ।

chat bot
आपका साथी