कार्यालय शिफ्ट करने की योजना पर फिरा पानी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए पूर्ण क‌र्फ्यू की आड़ में कालागढ़ टाइ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:49 PM (IST)
कार्यालय शिफ्ट करने की योजना पर फिरा पानी
कार्यालय शिफ्ट करने की योजना पर फिरा पानी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए पूर्ण क‌र्फ्यू की आड़ में कालागढ़ टाइगर रिजर्व फारेस्ट के कार्यालय को कोटद्वार शिफ्ट करने की योजना पर पानी फिर गया। विभाग ट्रक में लदे सामान को कोटद्वार रवाना करता इससे पहले, क्षेत्र की जनता ने विरोध शुरू कर दिया। इधर, विधायक दलीप सिंह रावत ने भी कार्यालय शिफ्टिग के मामले को साजिश करार देते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

रविवार को कालागढ़ टाइगर रिजर्व फारेस्ट वन प्रभाग के कार्यालय को लैंसडौन से कोटद्वार शिफ्ट किया जा रहा था। इसकी भनक लगते ही राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह रावत मौके पर पहुंच गए। मामला समझ में आते ही उन्होंने क्षेत्र की जनता को मौके पर बुला दिया। मौके प पहुंचे कुलदीप खंडेलवाल ने अन्य जनों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जन मौके पर पहुंच गए और विरोध शुरू कर दिया। साथ ही विभागीय कार्यालय को किसी कीमत पर लैंसडौन से अन्यत्र शिफ्ट करने पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली।

मौके से ही विधायक दलीप सिंह रावत को भी इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद विधायक भी विभागीय कार्यप्रणाली पर जमकर भड़के। कहा कि लैंसडौन से कार्यालय को कोटद्वार शिफ्ट किया जाना बड़ी साजिश है। कार्यालय किसी भी स्थिति में शिफ्ट नहीं होने दिया जाएगा। यदि कार्यालय शिफ्टिग के प्रयास किए गए तो वे वन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने को बाध्य होंगे। दूसरी ओर राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह रावत ने आरोप लगाया कि क्योंकि रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन का फायदा उठाकर कार्यालय शिफ्ट करने की योजना क्षेत्र की जनता के खिलाफ साजिश है। जन विरोध के बाद विभागीय कर्मियों ने ट्रक में चढ़ाया सामान पुन: वापस कार्यालय में रख दिया। संदेश : 16 कोटपी 6

लैंसडौन में कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के कार्यालय को शिफ्ट करने के लिए निकाला गया सामान

chat bot
आपका साथी