हल्द्वानी में नलकूप फूंकने से ढाई हजार लोगों के सामने पानी का संकट

जजफार्म का नलकूप ठीक होने पर जहां पाश एरिया के लोगों को पानी मिलना शुरू हो गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में दो जगहों पर नलकूप की मोटर फूंकने से करीब ढाई हजार लोगों के सामने जल संकट खड़ा हो गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:03 PM (IST)
हल्द्वानी में नलकूप फूंकने से ढाई हजार लोगों के सामने पानी का संकट
हल्द्वानी में नलकूप फूंकने से ढाई हजार लोगों के सामने पानी का संकट

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : जजफार्म का नलकूप ठीक होने पर जहां पाश एरिया के लोगों को पानी मिलना शुरू हो गया। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में दो जगहों पर नलकूप की मोटर फूंकने से करीब ढाई हजार लोगों के सामने जल संकट खड़ा हो गया। फतेहपुर में साफी फार्म और देवलचौड़ में मानपुर पश्चिम गांव के लोग नलकूप की मोटर में दिक्कत आने की वजह से परेशान है। हालांकि, जलसंस्थान के अफसरों का दावा है कि प्रभावित इलाकों में सरकारी टैंकरों के माध्यम से पानी भिजवाया जा रहा है।

तीन दिन पहले जज फार्म में नलकूप की केबल शार्ट सर्किट की वजह से खराब हो गई थी। जिसके बाद पाइप लिफ्ट कर शनिवार देर शाम पानी आपूर्ति सुचारू की गई। लेकिन फतहेपुर व मानपुर पश्चिम में नलकूप खराब होने के कारण अब नई दिक्कत खड़ी हो गई है। जेई पंकज उपाध्याय ने बताया कि साफी फार्म में 150 और मानपुर पश्चिमी में करीब 450 परिवारों को नलकूप से पानी मिलता था। हालांकि, राहत की बात यह है कि मानपुर पश्चिमी में बड़ी आबादी को टीपीनगर के नलकूप से भी पानी मिलता है। खराब स्वैप नलकूप से 450 घरों में आपूर्ति होती थी। दोनों जगहों पर आज से मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। वहीं, जीतपुर नेगी में सिंचाई विभाग का नलकूप ठीक होने के कारण लोगों को पानी मिलना शुरू हो गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी