पुल निर्माण की मांग को लेकर सड़क पर ग्रामीण

दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत लंगूरगाड नदी में पुल निर्माण की मांग को लेकर जुवा पुरानकोट बंगला व भैड़गांव के ग्रामीणों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:44 PM (IST)
पुल निर्माण की मांग को लेकर सड़क पर ग्रामीण
पुल निर्माण की मांग को लेकर सड़क पर ग्रामीण

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत लंगूरगाड नदी में पुल निर्माण की मांग को लेकर जुवा, पुरानकोट, बंगला व भैड़गांव के ग्रामीणों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एक सप्ताह के भीतर पुल निर्माण का कार्य शुरू नहीं होने पर मतदान न करने की चेतावनी दी है। कहा कि ग्रामीण पिछले कई वर्षो से पुल निर्माण की मांग उठा रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।

सोमवार को पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत व दुगड्डा ब्लॉक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा के नेतृत्व में ग्रामीण हिदू पंचायती धर्मशाला में एकत्रित हुए। यहां से प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ग्रामीण तहसील परिसर में पहुंचे। तहसील में उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्र को दिए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि मुख्य सड़क से जुवा व अन्य गांव को जोड़ने के लिए करीब 20 वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण करवाया गया था। लेकिन, मुख्य सड़क व गांव को जाने वाली सड़क के बीच में पड़ने वाली लंगूरगाड नदी पर आज तक पुल निर्माण नहीं करवाया गया। स्थिति यह है कि आज भी ग्रामीणों को गांव की सड़क पर जाने के लिए नदी को पार करना पड़ता है। बरसात के दौरान नदी उफान पर आने से ग्रामीण गांव में ही कैद होकर रह जाते हैं। कहा कि मार्च माह में ग्रामीणों ने पुल निर्माण के लिए नदी में धरना भी दिया था, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने ग्रामीणों को जल्द पुल निर्माण का आश्वासन दिया। लेकिन, सात माह बीत जाने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

प्रदर्शनकारियों में जितेंद्र सिंह बिष्ट, सतेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, विजेंद्र सिंह, विनोद सिंह, नसीर अहमद, सरोजनी देवी, सुनीता देवी, संदीप सिंह, अनूप सिंह, धर्मवीर सिंह, अनीता देवी, नीलम, गणेशी देवी, मुन्नी देवी, रफीक अहमद, इस्लाम अली, दीन मोहम्मद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी