पौड़ी: गडरी ग्रामसभा में सड़क पर पड़ी बिजली की तार की चपेट में आया अधेड़, मौत

वीरौंखाल प्रखंड स्थित गडरी ग्रामसभा(कोलागाड) निवासी एक व्यक्ति की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब ये शख्स दूसरे गांव में बैलों को लेकर जा रहा था। घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:45 PM (IST)
पौड़ी: गडरी ग्रामसभा में सड़क पर पड़ी बिजली की तार की चपेट में आया अधेड़, मौत
पौड़ी: गडरी ग्रामसभा में सड़क पर पड़ी बिजली की तार की चपेट में आया अधेड़।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार।   विद्युत महकमे की लापरवाही ने एक ग्रामीण की जान ले ली। मामला प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत ग्रामसभा गडरी (कोलागाड) के तोकग्राम गोखंड का है। बैलों की जोड़ी को लेकर बेटी के ससुराल जा रहे एक व्यक्ति की सड़क पर पड़ी विद्युत तार की चपेट में आने से मौत हो गई।

घटना सुबह करीब साढ़े पांच बजे की है। ग्रामसभा गडरी के अंतर्गत ग्राम गोखंड निवासी 55 वर्षीय हरीश कुमार उर्फ हर्षलाल बैलों की जोड़ी लेकर बेटी के ससुराल ग्राम कोटनाली जा रहा था। इसी दौरान ग्राम जजेड़ी-पठोलगांव मार्ग पर सड़क से झूल रही तार की चपेट में आने से हरीश की मौत हो गई। मौके से गुजर रहे खच्चर चराने वाले ने इसकी जानकारी गांव में दी। इसके बाद ग्राम प्रधान बीना देवी, संजय कुमार के साथ हरीश के परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे।

संजय कुमार ने बताया कि मौके पर पेड़ की एक टहनी टूटी हुई थी, जिसका ऊपर का हिस्सा जला हुआ था। समीप ही हरीश का शव भी पड़ा था। बताया कि मृतक के बायें हाथ की चारों उंगलियां जली हुई हैं। साथ ही हाथ भी पूरा काला पड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि संभवत: सड़क पर गिरी तार को हटाने के दौरान हरीश करंट की चपेट में आ गए। बताया कि तार पर भी उंगलियां के निशान मिले हैं।

इधर, सूचना के बाद विद्युत सब स्टेशन पोखड़ा के अवर अभियंता मदन बिष्ट मौके पर पहुंचे। उन्होंने शार्ट सर्किट होने से तार टूटने की आशंका जताई। बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। इधर, ग्राम प्रधान बीना देवी व पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख सुरेंद्र ङ्क्षसह रावत ने पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही पूरे मामले की जांचकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- Road Accident In Dehradun: मार्निंग वाक पर निकली महिला को वाहन ने मारी टक्कर, मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी