रासेयो स्थापना दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

क्षेत्र के कई विद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए। इनमें रासेयो स्वयंसेवकों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:38 PM (IST)
रासेयो स्थापना दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम
रासेयो स्थापना दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: क्षेत्र के कई विद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए। इनमें रासेयो स्वयंसेवकों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

शुक्रवार को राबाइंका कलालघाटी में आयोजित कार्यक्रम का आरंभ प्रधानाचार्य पुष्पा धस्माना ने दीप प्रज्वलित कर किया। छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर प्लास्टिक उन्मूलन निबंध प्रतियोगिता में याशिका, दिव्यांशी व मुस्कान, जल संरक्षण में हर्षिता, आकांक्षा व मुस्कान, पेंटिग प्रतियोगिता में नेहा रावत, कामिनी व प्रियांशी क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहीं। कार्यक्रम अधिकारी डा.मंजू कपरवाण ने छात्राओं को रासेयो के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से समझाया। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य जानकी पंवार ने महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व को बताया। इसी बीच निबंध प्रतियोगिता तथा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम अधिकारी डा.संतोष कुमार गुप्ता, डा.अर्चना वालिया, डा.सीमा चौधरी आदि मौजूद रहे।

राइंका कोटद्वार में रासेयो स्वयंसेवकों ने विद्यालय परिसर की सफाई और पुष्प वाटिका की देखभाल की। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम, वाद विवाद प्रतियोगिता व निबंध लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। संचालन कार्यक्रम अधिकारी जयकृत सिंह नेगी ने किया। पब्लिक इंटर कॉलेज सुरखेत में प्रधानाचार्य हीरा सिंह तोमर व कार्यक्रम अधिकारी पुष्कर सिंह नेगी ने 18 रासेयो स्वयंसेवियों को सम्मानित किया। एमकेवीएन सीनियर सेकेंड्री स्कूल में छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर जागरुक किया गया। आरसीडी पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम अधिकारी शंकर बहादुर ने स्वयं सेवियों को राष्ट्र सेवा की शपथ दिलाई। राइंका कुंभीचौड़ व श्री गुरू राम राय इंटर कालेज में भी रासेयो स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। संदेश : 24 कोटपी 8

कोटद्वार के राबाइंका कलालघाटी में सांस्कृतिक प्रस्तुति देते स्कूली बच्चे

chat bot
आपका साथी