नहीं पहुंची वैक्सीन, टीके के लिए इंतजार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: रविवार को जनपद पौड़ी में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोरोना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:44 PM (IST)
नहीं पहुंची वैक्सीन, टीके के लिए इंतजार
नहीं पहुंची वैक्सीन, टीके के लिए इंतजार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: रविवार को जनपद पौड़ी में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोरोना टीकाकरण नहीं हो पाया। जिला मुख्यालय में भी अभी तक मुख्यालय से टीके नहीं पहुंचे हैं, ऐसे में आमजन को टीके के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा, इसका जवाब अधिकारियों के पास भी नहीं हैं। इधर, अठारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं का रविवार को भी टीकाकरण किया गया।

जनपद पौड़ी में रविवार को भी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को कोरोना टीके नहीं लग पाए। नतीजा, रविवार को लगातार तीसरे दिन इस आयु वर्ग के व्यक्ति टीकाकरण केंद्रों से बैरंग लौटे। हालांकि, विभाग की मानें तो जिले में 45 से 59 के मध्य आयु वर्ग वाले 83 फीसद व्यक्तियों को कोरोना की प्रथम डोज लग चुकी है। जबकि 45 से अधिक आयु वर्ग के 86 फीसद व्यक्तियों का जिला में टीकाकरण हो चुका है। बताया कि शासन की ओर से कोरोना की दूसरी डोज के लिए समयावधि बढ़ा दी गई है। इधर, क्षेत्र में कोरोना की दूसरी डोज लगाने के लिए आमजन केंद्रों के चक्कर काट रहा है, लेकिन केंद्रों के बाहर उन्हें वैक्सीन न होने संबंधी नोटिस नजर आ रहे हैं। कोटद्वार में 55 वर्षीय राम सिंह बताते हैं कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं कि दूसरी डोज का समय बढ़ गया है। बताया कि उन्हें पहली वैक्सीन लगे 50 दिन हो गए हैं, लेकिन दूसरी वैक्सीन अभी तक नहीं लगी।

दूसरी ओर, अठारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने का कार्य रविवार को भी जारी रहा। हालांकि, कोटद्वार के राइंका कण्वघाटी में रविवार को दोपहर तक वैक्सीन पहुंच पाई, जिस कारण टीकाकरण विलंब से शुरू हुआ। रविवार को कोटद्वार में 250 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। सोमवार से जिले में पूर्व की भांति पांच सौ व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। जिले में वर्तमान में कोटद्वार, पौड़ी व श्रीनगर में जंबो शिविर आयोजित कर अठारह वर्ष से अधिक आयुवर्ग का टीकाकरण किया जा रहा है।

-----------------

वैक्सीन न होने के कारण 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। वैक्सीन मिलते ही टीकाकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ. मनोज शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पौड़ी

chat bot
आपका साथी