पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने स्वास्थ्य विभाग को तीन आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, सौ थर्मल स्कैनर व आक्सीमीटर दिए

अपने दो दिवसीय भ्रमण के दौरान शुक्रवार को सतपुली पहुंचे प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने स्वास्थ्य विभाग को तीन आक्सीजन कंसन्ट्रेटर सौ थर्मल स्कैनर व आक्सीमीटर दिए। उन्होंने चिकित्साधिकारी डॉ. अश्विनी कुमार को यह सामग्री सौंपी।

By Edited By: Publish:Fri, 21 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 11:11 PM (IST)
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने स्वास्थ्य विभाग को तीन आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, सौ थर्मल स्कैनर व आक्सीमीटर दिए
सतपुली में चिकित्सा अधिकारी को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर सौंपते काबीना मंत्री सतपाल महाराज।

संवाद सूत्र, सतपुली। अपने दो दिवसीय भ्रमण के दौरान शुक्रवार को सतपुली पहुंचे प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने स्वास्थ्य विभाग को तीन आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, सौ थर्मल स्कैनर व आक्सीमीटर दिए। उन्होंने चिकित्साधिकारी डॉ. अश्विनी कुमार को यह सामग्री सौंपी। 

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि हमें एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लडऩे के साथ ही जीतनी भी है। कहा कि इस लड़ाई में हौसले व साहस के साथ मनोबल भी ऊंचा होना आवश्यक है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करने की भी गुजारिश की। उन्होंने कोविड काल में उपजिलाधिकारी संदीप कुमार व थाना प्रभारी संतोष पैंथवाल की ओर से आमजन की सहायता को किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। 

सतपाल महाराज ने सतपुली, बैजरो, पोखड़ा, नौगांवखाल चिकित्सा केंद्रों में पैथोलॉजी लैब के लिए 24 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर उप जिलाधिकारी संदीप कुमार, थाना प्रभारी संतोष पैंथवाल, सतपाल महाराज के पुत्र सुयश रावत, पुत्रवधु मोहिना कुमारी, राय सिंह नेगी, वेद प्रकाश वर्मा आदि मौजूद रहे। 

---------------------

वैक्सीन सेंटर बनाने की मांग

विकासखंड नौगांव के गैर की क्षेत्र पंचायत सदस्य ममता ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को ज्ञापन प्रेषित कर राइंका गडोली व कन्या हाईस्कूल पुजेली को वैक्सीन सेंटर बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गडोली न्यायपंचायत में करीब 50 गांव शामिल हैं, लेकिन 18 से 44 वर्ष के लिए कोई भी वैक्सीन सेंटर नहीं है। जिसके चलते स्थानीय ग्रामीण को वैक्सीन लगाने के लिए 30 किमी दूर बड़कोट जाना पड़ रहा है। इससे कोरोना संकमित होने का भय ग्रामीणों को सता रहा है। साथ ही ग्रामीणों को वाहनों की कमी के कारण आने जाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी