सिरोबगड़ में अतिवृष्टि से बहा ट्रक, चालक-परिचालक लापता

जागरण टीम, श्रीनगर गढ़वाल/रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच बदरीनाथ हाईवे पर बीती रात अतिवृ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 10:15 PM (IST)
सिरोबगड़ में अतिवृष्टि से बहा ट्रक, चालक-परिचालक लापता
सिरोबगड़ में अतिवृष्टि से बहा ट्रक, चालक-परिचालक लापता

जागरण टीम, श्रीनगर गढ़वाल/रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच बदरीनाथ हाईवे पर बीती रात अतिवृष्टि से भारी तबाही मची। सिरोबगड़ में श्रीनगर की ओर से आ रहा तेल का टैंकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में चालक-परिचालक के लापता होने की बात कही जा रही है। वहीं सिरोबगड़ से रुद्रप्रयाग की ओर सीमेंट से भरे दो ट्रक और एक कार मलबे में दब गई। घटना के बाद जिला आपदा प्रबंधन रुद्रप्रयाग, एसडीआरएफ श्रीनगर, धारी पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव में जुटी रही। टैंकर की नंबर प्लेट नेशनल हाईवे से लगभग 100 मीटर नीचे अलकनंदा नदी के तट पर मिली है। वहीं टैंकर का एक पाइप भी वहीं मिला है। अतिवृष्टि से नरकोटा, सिरोबगड़ और खांकरा में हाईवे बंद हो गया था। दो स्थानों पर हाईवे खोल दिया गया है।

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवाल ने बताया कि टैंकर गोपेश्वर के पेट्रोल पंप के लिए आइओसी के रुड़की डिपो से पांच हजार लीटर डीजल और पांच हजार लीटर पेट्रोल लेकर बीती गुरुवार दोपहर चला था। गुरुवार रात लगभग आठ बजे सिरोबगड़ में एनएच बंद हो जाने के कारण टैंकर चालक किरतपुर बिजनौर निवासी 30 वर्षीय टीकम सिंह और परिचालक 24 वर्षीय मोनू कुमार टैंकर को एनएच पर ही रोककर वहीं सो गए। चालक-परिचालक दोनों भाई हैं। सिरोबगड़ में ही रुके प्रत्यक्षदर्शी फ्लैटपैड क्रेन चालक 23 वर्षीय चेतन सिंह ने पुलिस को बताया कि देर रात लगभग एक बजे अचानक तेज आवाज के साथ भारी बारिश होने लगी। इससे घबराकर वह अपने वाहनों से बाहर निकल आए। देखते ही देखते बोल्डर और भारी मात्रा में मलबा आने लगा, जिसकी चपेट में टैंकर आ गया और लुढ़कते हुए नदी की ओर जा पलटा। चालक चेतन के अनुसार, टैंकर पलटने के साथ ही आग भी लग गयी थी। इसके अलावा खराब चार छोटे वाहनों को ले जाने वाली ट्रक, सीमेंट से लदा एक ट्रक के साथ ही एक कार भी मलबे के चपेट में आए। लेकिन, उनके चालक-परिचालक सुरक्षित रहे। घटना की सूचना पर श्रीनगर कोतवाल हरिओम चौहान, एसएसआइ रणवीर रमोला भी पुलिस बल और एसडीआरएफ टीम लेकर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। देर शाम तक चालक-परिचालक और टैंकर का पता नहीं चल पाया। वहीं हाईवे पर फंसे तीनों वाहनों को मलबे से निकाल दिया गया।

------------

फंसे चालकों को दिया फूड का पैकेट

वहीं श्रीनगर से टीम लीडर दीपक मेहता के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम राहत-बचाव में जुटी रही। यहां फंसे चालकों को टीम ने फूड पैकेट दिए। एसडीआरएफ की टीम ने नदी के किनारे तक सर्च किया, जहां टैंकर के नदी में समाने की आंशका जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी