शहर के भीतर ही पटाखा बाजार लगाने पर अड़े व्यापारी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शहर में पटाखे की दुकान लगाने को लेकर प्रशासन व नगर निगम के बीच दूसरी बैठक मे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:28 PM (IST)
शहर के भीतर ही पटाखा बाजार लगाने पर अड़े व्यापारी
शहर के भीतर ही पटाखा बाजार लगाने पर अड़े व्यापारी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शहर में पटाखे की दुकान लगाने को लेकर प्रशासन व नगर निगम के बीच दूसरी बैठक में भी सहमति नहीं बन पाई। व्यापारी शहर में ही पटाखे की दुकान लगाने पर अड़े रहे। करीब एक घंटे बाद व्यापारियों ने प्रशासन के समक्ष देवी रोड स्थित एक बरातघर में पटाखे की दुकान लगाने का प्रस्ताव रखा। वहीं, प्रशासन ने व्यापारियों को दो दिन के भीतर उक्त भूमि के संबंध में भवन स्वामी से एनओसी लाने को कहा।

शनिवार को प्रशासन व व्यापारियों के मध्य पटाखा बाजार को लेकर वार्ता हुई। वार्ता में प्रशासन ने ग्रास्टनगंज में पटाखा बाजार लगाने की बात कही, लेकिन व्यापारी शहर के भीतर ही पटाखा बाजार लगाने पर अड़े रहे। इसके बाद प्रशासन ने व्यापारियों को दो दिन के भीतर जगह चयनित कर संबंधित भूस्वामी से एनओसी लाने को कहा। सोमवार को पुन: व्यापारियों व प्रशासन के मध्य वार्ता हुई, जिसमें व्यापारियों ने देवी रोड स्थित एक वेडिग प्वाइंट में पटाखा बाजार लगाने की बात कही। प्रशासन ने वेडिग प्वाइंट स्वामी से एनओसी लाने को कहा। साथ ही यह भी हिदायत दी कि यदि वेडिग प्वाइंट के आसपास आबादी क्षेत्र होगा, तो अनुमति नहीं दी जाएगी।

एसडीएम मुक्ता मिश्र ने कहा कि शहर के भीतर व्यस्त इलाके में किसी भी हाल में पटाखों की दुकान बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी, तहसीलदार विकास अवस्थी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, व्यापार मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी