संचार सेवा नहीं, कैसे हो वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: पैनो घाटी समेत रिखणीखाल प्रखंड के कई ग्रामों के युवा संचार सेवा के अभाव में क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:00 AM (IST)
संचार सेवा नहीं, कैसे हो वैक्सीनेशन
संचार सेवा नहीं, कैसे हो वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: पैनो घाटी समेत रिखणीखाल प्रखंड के कई ग्रामों के युवा संचार सेवा के अभाव में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करवा पा रहे हैं।

लैंसडौन तहसील के रिखणीखाल प्रखंड में दूरसंचार सेवा आज भी ग्रामीणों के लिए सपना बनी हुई है। आलम यह है कि कर्तिया ग्राम में लगा दूरसंचार का टावर काम न करने के कारण वर्षों से शो-पीस बन कर रह गया है। नतीजा, इस टावर से लाभान्वित ग्राम कर्तिया, कांडानाला, ढिकोलिया, झर्त, धामधार, सिमलखेतू, बराई समेत पैनो घाटी के तमाम गांवों के ग्रामीण संचार सेवाओं को लेकर तरस रहे हैं। वर्तमान समय में जब कोविड संक्रमण से गांव भी अछूते नहीं हैं, ग्रामीण भी वैक्सीनेशन के लिए इंतजार कर रहे हैं। सरकारी आंकड़ों की मानें तो रिखणीखाल प्रखंड में वर्तमान में कोरोना के 23 सक्रिय मामले हैं। जबकि शायद ही कोई ऐसा गांव हो, जहां बुखार की शिकायत न हो।

केंद्र सरकार की ओर से अठारह साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीन लगाने की योजना चली तो प्रखंड के युवाओं ने भी योजना से लाभान्वित होने का मन बनाया। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए मोबाइल हाथ में लिए, लेकिन नेटवर्क न होने के कारण मोबाइल फोन शो पीस नजर आने लगे। पूर्व प्रमुख पिकी नेगी ने जिलाधिकारी का इस समस्या की ओर ध्यान उत्कृष्ट करवाया है। पिकी ने जिलाधिकारी से प्रखंड में संचार सेवाओं से प्रभावित गांवों के युवाओं का ऑनलाइन पंजीकरण न होने की स्थिति में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नई पंजीकरण व्यवस्था शुरू करने की मांग की है। कहा कि मोबाइल नेटवर्क न होने के कारण युवाओं में भारी रोष है।

chat bot
आपका साथी