कोटद्वार महाविद्यालय में खुलेगा उत्कृष्टता केंद्र

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से रोजगार के नए अवसर खुल सकत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 04:44 PM (IST)
कोटद्वार महाविद्यालय में  
खुलेगा उत्कृष्टता केंद्र
कोटद्वार महाविद्यालय में खुलेगा उत्कृष्टता केंद्र

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से रोजगार के नए अवसर खुल सकते हैं, बशर्ते महाविद्यालय प्रशासन गंभीरता के साथ ऐसे प्रस्ताव तैयार करे, जिनसे शासन महाविद्यालय में उत्कृष्टता केंद्र को मंजूरी प्रदान कर दे। दरअसल, शासन महाविद्यालय में दो सौ करोड़ की लागत से उत्कृष्टता केंद्र खोलने की तैयारी में है।

उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से अगस्त माह में कुमाऊं व गढ़वाल के राजकीय महाविद्यालयों में एक-एक महाविद्यालय में उत्कृष्टता केंद्र खोलने की घोषणा की गई। कुमाऊं मंडल में इसके लिए रुद्रपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय और गढ़वाल मंडल में कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का चयन किया गया।

महाविद्यालय में उत्कृष्टता केंद्र खुलने के बाद महाविद्यालय में नए रोजगारपरक पाठ्यक्रम आएंगे, जिनसे क्षेत्र के युवाओं को सीधा फायदा होगा। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.जानकी पंवार ने बताया कि नए रोजगारपरक कार्यक्रमों के संचालन को नए भवनों का भी निर्माण किया जाएगा। साथ ही विषय विशेषज्ञों की भी तैनाती की जाएगी। बताया कि उत्कृष्टता केंद्र के लिए प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं व जल्द ही इन्हें निदेशालय में भेज दिया जाएगा। निदेशालय से प्रस्ताव स्वीकृति के बाद ही केंद्र की स्थापना के लिए कवायद शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी