व्यवस्था बदहाल, सड़कों पर जाम

संवाद सहयोगी कोटद्वार कोरोना क‌र्फ्यू में छूट मिलने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी

JagranWed, 16 Jun 2021 04:22 PM (IST)
व्यवस्था बदहाल, सड़कों पर जाम

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना क‌र्फ्यू में छूट मिलने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी होने लगी है। राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही मुख्य सड़कों पर सुबह से शाम तक जाम की स्थिति बनी हुई है। सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहन व रेहड़ी-ठेली जाम का मुख्य कारण बन रही हैं। बावजूद इसके यातायात पुलिस इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।

कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियां चलाने के लिए शासन की ओर से तय समय व दिन के साथ बाजार को खोलने की इजाजत दी गई है। एक दिन बाद खुले बाजारों में बुधवार को खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। नतीजा राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही मुख्य सड़कों पर जाम की स्थिति देखने को मिली। वाहन चालक घंटों धूप में खड़े रहकर जाम खुलने का इंतजार करते रहे। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने वाली पुलिस भी कहीं नजर नहीं आई।

भाबर निवासी संतोष नेगी और रजत कुमार ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू के बाद से शहर में रेहड़ी-ठेलियों की बाढ़ आ गई है। ऐसे में पूरे दिन रेहड़ी-ठेली सड़क किनारे खड़ी रहती है। आमजन को पैदल चलने तक का रास्ता नहीं मिल पाता। बताया कि अधिकांश व्यक्ति अपने दोपहिया व चारपहिया वाहनों को भी बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देते हैं। यहां लग रहा जाम

शहर में नजीबाबाद रोड, सिम्मलचौड़-मानपुर-झंडाचौक मोटर मार्ग, बदरीनाथ मार्ग, स्टेशन रोड, पटेल मार्ग, मालगोदाम रोड में सबसे अधिक वाहनों का जाम लग रहा है। रेहड़ी ठेली व नो-पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाने के बजाय पुलिस बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले दोपहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई में व्यस्त हैं। स्थानीय जनता ने प्रशासन से बाजार आने वाले वाहनों को पार्क करने के लिए बेहतर पार्किंग व्यवस्था करने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.