आपदा में हौसला बंधा रहा 'मिशन हौसला'

संवाद सूत्र, सतपुली: जिले में पुलिस की ओर से शुरू किया गया मिशन हौसला जरूरतमंदों का हौसला बढ़ा रहा ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:24 PM (IST)
आपदा में हौसला बंधा रहा 'मिशन हौसला'
आपदा में हौसला बंधा रहा 'मिशन हौसला'

संवाद सूत्र, सतपुली: जिले में पुलिस की ओर से शुरू किया गया मिशन हौसला जरूरतमंदों का हौसला बढ़ा रहा है। अपनी सीमाओं से बाहर निकल सतपुली थाने में तैनात पुलिस टीम अब राजस्व क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर जरुरतमंदों को सहायता मुहैया करवा रही है। इधर, कोटद्वार में भी पुलिस जरुरतमंदों को भोजन के साथ ही आक्सीजन भी दे रही है।

बताते चलें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी की ओर से जिले में मिशन हौसला के तहत प्रत्येक कोतवाली व थाने में कम्युनिटी बास्केट लगाई गई है। सक्षम व्यक्ति इस बास्केट में सहायता दे रहे हैं, जिसे पुलिस टीमें जरुरतमंदों तक पहुंचा रही है। सतपुली थाना प्रभारी संतोष पैथवाल ने बताया कि उनका थाना क्षेत्र काफी छोटा है, जहां तमाम जरुरतमंदों तक सहायता पहुंचा दी गई है। ऐसे में अब पुलिस ने थाना क्षेत्र से बाहर निकल राजस्व ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को सहायता देनी शुरू की है। बताया कि थाना क्षेत्र से लगे राजस्व गांवों में पहुंच पुलिस टीम बुजुर्ग, असहाय व जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री पहुंचा रही हैं। कम्युनिटी बास्केट के माध्यम से 101 राशन किट थाने को सक्षम व्यक्तियों की ओर से मुहैया कराई गई, जिनमें से 52 किटों को परिवारों को वितरित किया जा चुका है। बताया कि गांव में पहुंच पुलिस टीम आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ ही उन्हें मास्क और सैनिटाइजर भी दे रही है। उधर, प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत ग्राम कंडिया तल्ला निवासी सुमित नेगी ने रिखणीखाल थाने में पहुंचकर जरूरतमंदों के लिए राशन किट मुहैया करवाई।

----------

पुलिस ने दिलाया आक्सीजन सिलिंडर

कोटद्वार कोतवाली क्षेत्र में पुलिस जहां जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करवा रही है, वहीं आक्सीजन सिलिंडर की भी व्यवस्था कर रही है। कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि शनिवार को हरसिंहपुर निवासी बुजुर्ग केशर सिंह चौहान ने अपनी बहू आंचल के कोरोना संक्रमित होने की बात कोतवाली में बताई। साथ ही आक्सीजन लेवल कम होने की बात कहकर आक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने का भी आग्रह किया। इस पर पुलिस ने केशर सिंह को एक आक्सीजन सिलिंडर दिलवाया।

chat bot
आपका साथी